Close

Recent Posts

ਪੰਜਾਬ

चार बच्‍चों का गमगीन माहौल में अंतिम संस्‍कार

चार बच्‍चों का गमगीन माहौल में अंतिम संस्‍कार
  • PublishedFebruary 16, 2020

लोगोंवाल (संगरुर)। बीस साल पुरानी खटारा स्कूल वैन ने चार मासूम बच्चों की जान ले ली। हादसा कस्बा लोंगोवाल के गुरुद्वारा सिद्ध समाधां साहिब के पास हुआ। सिमरन पब्लिक प्राइवेट स्कूल की वैन में आग लगने से तीन बच्चियों व एक बच्चे जिंदा जल गए। चारों बच्‍चों को बेहद गमगीन माहौल में रविवार सुबह अंतिम संसकार किया गया।

रविवार सुबह चारों बच्चों का रामबाग लोंगोवाल में एक साथ अंतिम संस्कार किया गया। अंतिम संस्कार के दौरान एसजीपीसी प्रधान गोबिंद सिंह लोंगोवाल सहित काफी संख्‍या में लोग मौजूद थे। बच्‍चों को अंतिम विदाई देने पूरा गांव उमड़ पड़ा। बच्चों की मौत के शोक में लोंगोवाल के बाजार बंद रहे।

दूसरी ओर, हादसे के बाद पुलिस द्वारा तुरंत हिरासत में लिए गए स्कूल के अध्यापक व अन्य स्टाफ के करीब आठ लोगों को रिहा कर दिया गया है। स्कूल का मालिक लखविंदर सिंह लक्की व ड्राइवर दलवीर सिंह को पुलिस ने शनिवार को ही संगरूर के सिविल अस्पताल से हिरासत में ले लिया गया था।

जानकारी के अनुसार, वैन में आग इसके पेट्रोल टंकी में लीक के कारण लगी। स्‍कूल वैन में सुरक्षा के किसी तरह के नियम का पालन नहीं किया जा रहा था और यही कारण था कि यह पल भर में तंदूर में तब्‍दली हाे गई। चार स्‍कूली बच्चे इस कदर जिंदा जल गए कि उनकी पहचान बहुत मुश्किल हुई

इन बच्चों की गई जान

सिमरजीत सिंह पुत्र कुलवंत सिंह, नर्सरी कक्षा

-सुखजीत कौर पुत्री जगसीर सिंह, यूकेजी कक्षा

-नवजोत कौर पुत्री जसवीर सिंह, यूकेजी कक्षा

-राध्या पुत्री सतपाल सिंह, प्री-नर्सरी कक्षा

Written By
The Punjab Wire