Close

Recent Posts

ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

सरकार को चुनावी वायदे याद करवाने के लिए 23 फरवरी को पटियाला में एकत्र होने का ऐलान

सरकार को चुनावी वायदे याद करवाने के लिए 23 फरवरी को पटियाला में एकत्र होने का ऐलान
  • PublishedFebruary 8, 2020

गुरदासपुर। डेमोक्रेटिक टीचर्ज फ्रंट की बैठक हरजिंदर सिंह वडाला बांगर की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सरकार को चुनावी वादे याद करवाने के लिए 23 फरवरी को मुख्यमंत्री पंजाब के पैतृक शहर पटियाला में एकत्र होने का ऐलान किया गया।

इस संबंधी जानकारी देते हुए जमीत राज व प्रैस सचिव वर्गिस सलामत ने बताया कि पिछले तीन वर्षों से सरकार ने मुलाजिमों की अधिकारिक मांगों को अनदेखा किया हुआ है। पंजाब के 27 हजार से अधिक अस्थायी व ठेके पर कार्यरत मुलाजिम स्थायी होने के इंतजार में बूढ़े हो रहे है। नामात्र वेतन पर काम करती आशा वर्कर्ज, मिड डे मील वर्कर्ज को कम से कम दिहाड़ी कानून के तहत साधारण मजदूर जितनी भी दिहाड़ी नहीं दी जा रही है। 20-20 साल से अपने जीवन के बेहतरीन समय विभाग की सेवा में लगाने वाले जंगलात वर्कर्ज, शिक्षा कर्मी, दफ्तरी मुलाजिम पक्का होने के लिए तरस रहे है।

पंजाब सरार लंबे समय से वेतन कमिशन की रिपोर्ट, डीए की किस्तों के बकाए व पुरानी पेंशन स्कीम की बहाली का इंतजार कर रहे है। अध्यापक नेताओं ने रेशनेलाईजेशन नीति के तहत सरकारी स्कूलों को बंद करने, बजट कटौती करके स्मार्ट स्कूल बनाने के लिए स्कूल मुखियों पर दबाव बनाने के लिए आलोचना करते हुए कोठारी कमिशन की रिपोर्ट अनुसार कुल बजट का छह फीसदी खर्च करने की मांग की।

उन्होंने डीईओ गुरदासपुर से हेड टीचरों के पद रिक्त होने पर प्रइमरी अध्यापकों की उन्नयिां न करनेव स्कूलों में 300 से अधिक पार्ट टाइम सफाई सेवकों को लंबे समय से वेतन न देने की निंदा करते हुए शिक्षा सचिव से तुरंत कार्रवाई की मांग की है। इस मौके पर प्रदेश नेता अमरजीत शास्त्री ने स्कूलों, कार्यलयों में बड़ी संख्या में 23 फरवरी पटियाला चलो का संदेश देने के लिए प्रचार मुहिम तेज करने का आहवान किया।

Written By
The Punjab Wire