मोहाली में तीन मंजिला इमारत गिरी, छह से ज्यादा लोग अब भी दबे, एनडीआरएफ भी पहुंची

पंजाब के मोहाली में खरड़-लांडरां रोड पर शनिवार को एक दर्दनाक हादसा हो गया है। बेसमेंट की खुदाई के दौरान एक निजी बिल्डर का तीन मंजिला दफ्तर गिर गया। जिसमें लगभग छह से ज्यादा लोगों के दबे होने की आशंका है। हादसे के बाद चारों तरफ कोहराम मच गया। हादसे वाली साइट पर लोगों की भारी भीड़ लगी है। एनडीआरएफ और स्थानीय लोगों की मदद से युद्ध स्तर पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है। 

शनिवार को सरकारी छुट्टी होने की वजह से स्टाफ की कमी है। जिस वजह से राहत एवं बचाव कार्य में दिक्कत आ रही है। घटनास्थल पर 10 से 12 जेसीबी एक साइड से मलबा हटा रही हैं। वहीं 12 एंबुलेंस को आपात स्थिति के लिए तैनात किया गया है। मलबे से दो लोगों के निकाले जाने की खबर है। जिन्हें एंबुलेंस से अस्पताल भेजा गया है। पुलिस, मोहाली जिला प्रशासन और फायर बिग्रेड भी मौके पर मौजूद है। पूरे घटनाक्रम में आला अधिकारी नजर रखे हुए हैं। वहीं घटनास्थल पर 12 एंबुलेंस तैनात हैं।

अधिकारियों का कहना है कि हमारा पहला लक्ष्य दबे हुए लोगों को बाहर निकालना है। इस मामले में जिसकी भी लापरवाही सामने आएगी उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

दो लोग फोन से कर रहे हैं बातचीत
दर्दनाक हादसे से पूरे जिले में हड़कंप मच गया। आलाधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं तो वहीं आनन-फानन में एनडीआरएफ (राष्ट्रीय आपदा अनुक्रिया बल) की टीम भी पहुंच चुकी है। गैस कटर, टॉर्च, लाइटर, रस्सी के जरिये बचाव कार्य किया जा रहा है। बचाव कार्य में गांव वालों की भी मदद ली जा रही है। बताया जा रहा है कि बेसमेंट में खुदाई के दौरान तीन मंजिला इमारत भरभरा कर गिर गई। दो लोगों को बाहर निकाल लिया गया है। वहीं अभी कितने लोग दबे हैं, यह स्पष्ट नहीं हो पाया है। अंदर से दबे हुए लोगों की आवाज आ रही हैं। मलबे में दबे दो लोगों ने फोन कर भी मदद की गुहार लगाई।

सीएम अमरिंदर सिंह ने किया ट्वीट
मोहाली में हुए हादसे को लेकर पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा- आज खरड़ में एक तीन मंजिला इमारत ढह गई। मलबे में दो लोगों के फंसे होने की सूचना से दुखी हूं। फायर बिग्रेड, मोहाली प्रशासन तत्काल बचाव और राहत के लिए मौके पर है। मोहाली के डीसी गिरीश दयालान से जानकारी ली है। पूरे घटनाक्रम के बारे में एक विस्तृत रिपोर्ट भेजने के लिए कहा है।

Coronavirus Update (Live)

Coronavirus Update

error: Content is protected !!