Close

Recent Posts

ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

उच्च अधिकारियों ने किया केंद्रीय जेल गुरदासपुर का निरिक्षण

उच्च अधिकारियों ने किया केंद्रीय जेल गुरदासपुर का निरिक्षण
  • PublishedFebruary 6, 2020

हवालातियों और कैदियों को भी स्वस्थ्य संबंधी समस्याएं , डीसी ने दिया हल का आश्वासन

गुरदासपुर।  केंद्रीय जेल गुरदासपुर की सभी बैरकों का निरिक्षण करने के लिए, कैदियों और हवालातियों की मुश्किले सुनने के लिए तथा मुफ्त कानूनी सहायता संबंधी जागरुक करने के लिए जिला और सैशन जज रमेश कुमारी , डिप्टी कमिशनर विपुल उज्जवल एवं एसएसपी स्वर्णदीप सिंह तथा एसपी (आप्रेशन) बटाला वरिंदरजीत सिंह की ओर से गुरुवार को जेल का दौरा किया गया। 

इस मौके पर सिवल जज (सिनियर डविजन) कम सीजेएम कम जिला स​चिव जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी राणा कंवरदीप कौर, सीजेएम रछपाल सिंह और जिला अटार्नी अमनप्रीत सिंह संधू, डाक्टर विजय कुमार, एसएमओ गुरदासपुर भी मौजूद थे। 

उक्त सभी की ओर से केंद्रीय जेल गुरदासपुर की सारी बैरकों का निरिक्षण किया गया और कैदियों और हवालातियों की मुश्किलें सुनी गई। इसके इलावा औरतों की बैरकों का भी नि​रिक्षण किया गया। उन्होने कैदियों और हवालातियों को मुफ्त कानूनी सहायता संबंधी जागरुक भी करवाया। 
अधिकारियों की ओर से जेल के अंदर लंगर हाल का भी निरिक्षण किया गया। इसके इलावा अस्पताल में जेल में मरीजों को भी मिला गया और उनकी मुश्किले भी सुनी गई। जेल के अंदर साफ सफाई को भी चैक किया गया। इस दौरान अधिकारियों ने जेल के अंदर चक्की में बंद कैदियों को भी मिला गया। 

मौके पर ही कैदियों की ओर से पैरोल संबंधी किए गए निवेदन संबंधी मौके पर ही डिप्टी कमिशनर गुरदासपुर, एसएसपी गुरदासपुर तथा एस पी (बटाला ) को जरुरी हिदायते भी दी गई। मैडिकल कैंप संबंधी कैदियों और हवालातियों की मुश्किलों को पहल के आधार पर हल करने के आदेश दिए गए। जेल सुर्पिटेंडेंट गुरदासपुर को जेल की बैरकों में सफाई रखने संबंधी जरुरी दिशा निर्देश दिए गए। इस मौके पर डीसी की ओर से फरवरी माह में दो मेडिकल कैंप लगाने संबंधी भरोसा दिलाया गया ताकि कैदियों और हवालातियों की मुश्किलों को हल किया जा सके। 

Written By
The Punjab Wire