Close

Recent Posts

ਪੰਜਾਬ ਮੁੱਖ ਖ਼ਬਰ

फरीदकोट में मिला कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज

फरीदकोट में मिला कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज
  • PublishedFebruary 4, 2020


अस्पताल दाखिल करवाने के लिए प्रशासन ने ली पुलिस की मदद

फरीदकोट । चीन में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव के कारण पंजाब भी हाई अलर्ट पर है और इसी सतर्कता के चलते ही फरीदकोट जिले में भी कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मरीज मिला है। कोटकपूरा के मोगा रोड निवासी गुरजिंदर सिंह ( 42) नामक यह व्यक्ति पिछले माह 27 जनवरी को ही कनाडा से वाया चाइना होते हुए पंजाब आया था और सोमवार शाम खांसी जुकाम की समस्या के चलते अस्पताल पहुंचा था।

कोरोना वायरस होने की आशंका के चलते सेहत विभाग ने उसे अस्पताल दाखिल होने की सलाह दी लेकिन वह नहीं माना और घर चला गया। बाद में जिला प्रशासन ने पुलिस की मदद लेते हुए उक्त संदिग्ध मरीज को गुरू गोबिंद सिंह मेडिकल कॉलेज अस्पताल के स्पेशल वार्ड में दाखिल करवाया और उसके सैंपल लेकर जांच के लिए पूणे भेजे जा रहे है।

जानकारी के अनुसार कोटकपूरा निवासी गुरजिंदर संधू अपने परिवार के साथ कनाडा में रहता है और रिश्तेदारी के विवाह समारोह में भाग लेने के लिए 27 जनवरी को ही कनाडा से पंजाब आया था। यहां आने के बाद खांसी जुकाम की समस्या होने पर उसने कोटकपूरा के एक निजी अस्पताल से उपचार करवाया और कोई आराम ना होने पर सोमवार को वह टेस्ट करवाने के लिए कोटकपूरा के सिविल अस्पताल पहुंचा। यहां पर सेहत विभाग की एक टीम ने उसका निरिक्षण किया और उसे अस्पताल के स्पेशल वार्ड में दाखिल होने का सलाह दी जिसपर गुरजिंदर संधू राजी नहीं हुआ और अपने घर चला गया।

इसके बाद सेहत विभाग ने डिप्टी कमिशनर को इस मामले की जानकारी दी जिन्होंने एसएसपी को लिखित आदेश देकर मरीज को अस्पताल दाखिल करवाने की हिदायतें दी। डीसी के आदेश पर डीएसपी कोटकपूरा बलकार सिंह संधू अपनी टीम के साथ गुरजिंदर संधू के घर पर पहुंचे और रात के समय ही मेडिकल अस्पताल में दाखिल करवाया गया। इस मामले में सिविल सर्जन डॉ.राजिंदर कुमार ने बताया कि संदिग्ध मरीज को स्पेशल वार्ड में रखा गया है और उसके सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए गए है।

Written By
The Punjab Wire