Close

Recent Posts

ਪੰਜਾਬ

वेस्ट मैनेजमेंट सिस्टम और सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट होगा स्थापित

वेस्ट मैनेजमेंट सिस्टम और सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट होगा स्थापित
  • PublishedJanuary 27, 2020

जि़ले में नयी आई.टी.आई., मार्केट कमेटी और पुलिस लाईन का भी किया ऐलान, विकास को मिलेगा बड़ा प्रोत्साहन

मोहाली (एस.ए.एस. नगर), 26 जनवरी:

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने आज जि़ला साहिबज़ादा अजीत सिंह नगर (एस.ए.एस. नगर) में विकास को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न कल्याण और विकास योजनाओं का ऐलान किया है।

मुख्यमंत्री आज 71वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर हुए राज स्तरीय समारोह के दौरान उपस्थित थे जहाँ शानदार परेड और सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने खूब रंग जमाया।

मुख्यमंत्री ने जिले में अवशेष के निपटारे के लिए ‘इंटिग्रेटिड वेस्ट मैनेजमेंट सिस्टम’ का ऐलान करते हुए कहा कि अवशेष और सिवरेज का प्रबंधन करना उनकी सरकार की मुख्य प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि इस प्रोजैक्ट के लिए ज़मीन की पहचान की जा चुकी है और इसका कब्ज़ा स्थानीय निकाय विभाग को सौंप दिया गया है।

लोगों के बड़े जलसे को सम्बधोन करते हुए कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने बताया कि नया सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट खरड़ में स्थापित किया जायेगा जो उनकी सरकार का स्वच्छ पंजाब बनाने की लड़ी का हिस्सा है। कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि उनकी सरकार हरे-भरे पंजाब के लिए आवश्यक बुनियादी ढांचा तैयार करने के लिए स्थिर विकास को यकीनी बनाने के लिए अपने यत्न जारी रखेगी। मुख्यमंत्री ने खरड़ ब्लॉक के गाँव त्रिपड़ी में नयी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था (आई.टी.आई.) खोलने का ऐलान करते हुए कहा कि कौशल विकास को प्रफुल्लित करने के लिए उनकी सरकार की तरफ से पहल दी जा रही है। उन्होंने बताया कि आई.टी.आई. खोलने के लिए गाँव की पंचायत की तरफ से ज़मीन तोहफ़े के तौर पर दी गई है। मुख्यमंत्री ने बताया कि पाँच करोड़ रुपए की लागत वाले इस प्रोजैक्ट से व्यावसायिक प्रशिक्षण को बढ़ावा मिलेगा और नौजवानों के लिए रोजग़ार के मौके पैदा होंगे जिससे राज्य और अधिक प्रगति करेगा।

कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने एक अन्य ऐलान करते हुए कहा कि मोहाली में नयी मार्केट कमेटी स्थापति की जायेगी जिससे किसानों को अपनी फ़सल के मंडीकरण और निर्विघ्न खरीद की सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार किसानों की भलाई के लिए पूर्ण तौर पर वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि नयी मार्केट कमेटी मंडियों के कामकाज को बरकरार रखने और किसानों को शुद्ध बीज और अन्य सामग्री देने में सहायता करेगी जिससे किसानों की आय में वृद्धि होगी।

कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने जिले में पुलिस लाईन के निर्माण का भी ऐलान किया जिससे पुलिस फोर्स और उनके परिवारों के कल्याण को यकीनी बनाया जा सके।

Written By
The Punjab Wire