Close

Recent Posts

ਪੰਜਾਬ

खुशी की बात है कि लुधियाना के आधुनिक बुचड़खाने का उद्घाटन हो रहा है, पर लाडोवाल फूड पार्क का उद्घाटन लटकाना नही चाहिए था-हरसिमरत बादल

खुशी की बात है कि लुधियाना के आधुनिक बुचड़खाने का उद्घाटन हो रहा है, पर लाडोवाल फूड पार्क का उद्घाटन लटकाना नही चाहिए था-हरसिमरत बादल
  • PublishedJanuary 24, 2020

मुख्यमंत्री से कहा कि वह पीएआईसी को पार्क शुरू करने का निर्देश दें तथा इसके उद्घाटन में हुई देरी की जांच करवाएं

चंडीगढ़/24जनवरीः केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री श्रीमती हरसिमरत कौर बादल ने आज कहा कि यह खुशी की बात है कि कांग्रेस सरकार कल लुधियाना के आधुनिक बुचड़खाने का उद्घाटन कर रही है, जिसके लिए उनके मंत्रालय द्वारा 7.93 करोड़ रूपए की ग्रांट दी गई है, पर फूड प्रोसेसिंग मंत्रालय के कारण तैयार हुए लाडोवाल फूड पार्क का उद्घाटन करने से पैर खींच रही है, जोकि सही नही है।

यहां एक प्रेस बयान जारी करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि लुधियाना के आधुनिक बुचड़खाने को बचाने के लिए 19.50 करोड़ रूपए का खर्चा आया है, जिसमें से 7.93 करोड़ रूपए की ग्रांट फूड प्रोसेसिंग मंत्रालय द्वारा दी गई है। इस प्रोजेक्ट का उद्घाटन प्रोसेसिंग इंडस्ट्री तथा उपभोक्ताओं की कठिनाइयों को दूर करेगा। इसके साथ ही लाडोवाल मैगा फूड पार्क के उद्घाटन में हो रही बिना बात की देरी पंजाब में फूड प्रोसेसिंग इंडस्ट्री, प्रगतिशील किसानों तथा उन युवाओं का नुकसान कर रही है, जिनको इस सुविधा के शुरू होने से नौकरियां मिलनी थी।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से इस मामले में हस्तक्षेप देने तथा पंजाब एग्रो इंडस्ट्रीज कारपोरेशन (पीएआईसी) को तत्काल इस फूड पार्क को शुरू करने का निर्देश देने के लिए कहते हुए श्रीमती बादल ने कहा कि इस प्रोजेक्ट का उद्घाटन इतना क्यों लटकाया गया है, इसकी जांच करवाई जानी चाहिए।

श्रीमती बादल ने कहा कि उन्होने फूड पार्क के निर्माण कार्यों की लगातार निगरानी की थी, जिसके लिए फूड प्रोसेसिंग मंत्रालय ने पीएआईसी को 50 करोड़ रूपए की गा्रंट दी थी। उन्होने कहा कि इस पार्क को नवंबर 2015 में मंजूरी मिली थी तथा इसने मई 2018 तक मुकम्मल होना था। उन्होने कहा कि पीएआईसी द्वारा निर्धारित समय सीमा का पालन न करने के कारण देरी हुई है। यहां बहुत सारी सुविधाएं मुकम्मल हो चुकी हैं, परंतु इसके उद्घाटन में देरी होने के कारण इंडस्ट्री इन सुविधाओं को इस्तेमाल नही कर पा रही है।

Written By
The Punjab Wire