Close

Recent Posts

ਪੰਜਾਬ

सदन द्वारा दो पूर्व मंत्रियों, स्वतंत्रता संग्रामियों और अन्य प्रमुख शख्सियतों को श्रद्धांजलि

सदन द्वारा दो पूर्व मंत्रियों, स्वतंत्रता संग्रामियों और अन्य प्रमुख शख्सियतों को श्रद्धांजलि
  • PublishedJanuary 17, 2020


चंडीगढ़, 17 जनवरी। पंजाब के मुख्यमंत्री और कांग्रेस विधायक दल के नेता कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व में सदन द्वारा शुक्रवार को विधानसभा के पिछले सैशन के बाद बिछड़ चुके स्वतंत्रता संग्रामियों, राजनीतिज्ञों और अन्य प्रसिद्ध शख्सियतों को श्रद्धांजलि भेंट की गई।सदन द्वारा स्वतंत्रता संग्रामीयों राज कुमार, जीवन सिंह और महेन्दर सिंह सलूजा समेत पूर्व मंत्रियों जसबीर सिंह और सुखदेव सिंह सहबाज़पुरी और दो पूर्व विधायक कामरेड बूटा सिंह और दलजीत कौर पडियाला को श्रद्धाँजलि भेंट की गई।

सदन द्वारा महावीर चक्र एवॉर्डी ब्रिगेडियर मनजीत सिंह को भी याद किया गया और प्रसिद्ध पंजाबी लोक गायक मुहम्मद शरीफ़ ईदू के अलावा प्रसिद्ध सम्पादक और पंजाबी समीक्षक शिंगारा सिंह भुल्लर को श्रद्धाँजलि भेंट की गई।15वीं विधानसभा के दसवें विशेष सत्र के दूसरे दिन श्रद्धांजलियां भेंट करते हुए दिवंगत आत्माओं की याद में दो मिनट का मौन धारण किया गया।इस दौरान स्पीकर राणा कंवरपाल सिंह ने पिछले सैशन के बाद दिवंगत शख्सियतों को श्रद्धाँजलि भेंट करने का प्रस्ताव पेश किया। 10 प्रसिद्ध शख्सियतों को श्रद्धाँजलि भेंट करने के बाद, उन्होंने सदन द्वारा इन शख्सियतों के परिवारों के साथ शोक प्रकट करने के लिए प्रस्ताव भी पास किया।

यह प्रस्ताव मौखिक वोट के द्वारा पास किया गया।स्पीकर द्वारा पूर्व राज्य सभा मैंबर और सीनियर भाजपा नेता अविनाश राय खन्ना की माता श्रीमती राज रानी और विधायक नाजर सिंह मानशाहिया की माता श्रीमती सुरजीत कौर को श्रद्धाँजलि भेंट करने का भी प्रस्ताव रखा गया।संसदीय मामलों संबंधी मंत्री श्री ब्रह्म मोहिन्द्रा की विनती पर प्रसिद्ध पंजाबी लेखक और सिख इतिहासकार प्रो. सुरजीत हांस का नाम भी श्रद्धांजलि सूची में शामिल किया गया। विधायक रणदीप सिंह नाभा की विनती पर स्पीकर ने प्रसिद्ध स्वतंत्रता संग्रामी बाबा किशन सिंह के पुत्र सीनियर पत्रकार हरदेव सिंह का नाम श्रद्धांजलि सूची में शामिल करने की सहमति भी दी।——

Written By
The Punjab Wire