ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

डीसी ने इओ तथा ट्रैफिक पुलिस को दिए कड़े निर्देश

डीसी ने इओ तथा ट्रैफिक पुलिस को दिए कड़े निर्देश
  • PublishedJanuary 15, 2020

अवैध कब्जों तथा ओवरलोडिंग वाहन व अंडर ऐज ड्राइविंग करने वालों के खिलाफ हो कड़ी कारवाई

गुरदासपुर। डिप्टी कमिश्नर विपुल उज्जवल ने समूह नगर कौंसिल के इओ तथा  ट्रैफिक पुलिस विभाग को सख्त निर्देश दिए है। जिसमें उन्होने कहा कि दुकानों के बाहर अवैध कब्जों को हटाया जाए तथा ओवरलोडिंग व अंडर एज ड्राइविंग करने वालों के खिलाफ कडी कारवाई करें। जिससे संभावित सड़क हादसों को रोका जा सके। डिप्टी कमिशनर ने यह आदेश जिला रोड सेफ्टी संबंधी अधिकारियों के साथ मीटिंग करते हुए स्थानीय पंचायत भवन में दिए।

  उन्होंने पुलिस व ट्रांसपोर्ट विभाग के अधिकारियों को कहा कि नाकों पर सख्ती से ट्रेक्टर, ट्रालियों आदि व्हीकलों के पीछे लगी रिफ्लेक्टर टेप को चैक करें ताकि धुंध से सडक़ हादसों को टाला जा सके।  इसी के साथ डीसी ने समूह ईओज को हिदायत की कि शहर, बाजारों में किए गए अवैध कब्जों के खिलाफ कार्रवाई की जाए और दुकानदारों के साथ बैठक कर उन्हें दुकान से बाहर सामान न रखने के लिए कहा जाए। 

बैठक के दौरान पुलिस जिला गुरदासपुर के अधिकारियों ने बताया कि दिसंबर माह के दौरान 1164 ट्रैफिक चालान काटे गए और 5 लाख 38 हजार 300 रुपए का चालान किया गया। बटाला पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि दिसंबर माह में 1342 चालान किए गए और छह लाख 90 हजार व 500 रुपए जुर्माना वसूला गया। इसी तरह ट्रांसपोर्ट विभाग ने बताया कि 194 चालान कर 26 लाख 87 हजार 900 रुपए का चालान किया गया है। इस मौके पर एसडीएम गुरदासपुर सकत्तर सिंह बल्ल, एसडीएम बटाला बलविंदर सिंह, बलदेव सिंह रंधावा, ब्रिगेडियर जीएस काहलों, डीएसपी रजेश कक्कड़ आदि उपस्थित थे।

Written By
The Punjab Wire