Close

Recent Posts

ਕ੍ਰਾਇਮ ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

विदेश भेजने के नाम पर 11 लाख की ठगी

विदेश भेजने के नाम पर 11 लाख की ठगी
  • PublishedJanuary 14, 2020

तीन के  खिलाफ मामला दर्ज

गुरदासपुर। थाना सिटी की पुलिस ने विदेश भेजने के नाम पर धोखाधड़ी करने के आरोप में तीन लोगो के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोपियों के खिलाफ विदेश भेजने के नाम पर 11 लाख 36 हजार रुपये की ठगी करने के आरोप लगाए गए है। यह मामला जांच के उपरांत दर्ज किया गया है।  

पुलिस को दी शिकायत में जोगिंदर सिंह पुत्र दीदार सिंह निवासी चौड़ा खुर्द ने बताया कि रोहित कुमार पुत्र अनिल कुमार निवासी खजानचियां मोहल्ला पुराना बाजार की हरदोछन्नी रोड पर हलवाई व चाय की दुकान है। जहां वह चाय पीने के लिए आता था। साल 2015 में रोहित कुमार ने उसे कहा कि वह एजेंट जतिनपाल सिंह के माध्यम से लोगों को विदेश भेजता है। जिस पर वह उनकी बातों में आ गया और रोहित ने उसके बेटे मनिंदर सिंह को विदेश स्वीडन वाया फिनलैंड के माध्यम से रशिया व फिर आबुधाबी से तुर्की देश टुरिस्ट वीजे के माध्पम से एक सोची समझी साजिश तहत भेजने का प्लान बनाया और धोखे में रखकर इसके एवज में 11 लाख 36 हजार रुपये खर्च करवा कर धोखाधड़ी तथा ठगी की है। 

             अब उसके बेटे को न तो विदेश भेजा जा रहा है और न ही उनके पैसे वापिस किए जा रहे हैं। उनके साथ टालमटोल किया जा रहा। जिससे हताश होकर उसने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई है। उधर मामले की जांच कर रहे डीएसपी सुखपाल सिंह ने बताया कि पीडि़त के बयानों पर जतिनपाल सिंह पुत्र मोहन सिंह, हरसिमरत कौर पत्नी जतिनपाल सिंह निवासी 335-1 ब्लाक भाई रणधीर सिंह लुधियाना व रोहित कुमार के खिलाफ धोखाधड़ी तथा  दी पंजाब प्रिवेंशन आफ ह्यूमन स्मगलिंग एक्ट 2012 का मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरु कर दी है।

Written By
The Punjab Wire