Close

Recent Posts

ਹੋਰ ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

राज्य सरकार की ओर से ‘डोर टू डोर’ प्रदान करने के लिए लगाया जाएगा मेगा रोजगार मेला – अरुणा चौधरी

राज्य सरकार की ओर से ‘डोर टू डोर’ प्रदान करने के लिए लगाया जाएगा मेगा रोजगार मेला – अरुणा चौधरी
  • PublishedSeptember 14, 2021

एसएसएम कॉलेज दीनानगर में 7वें राज्य स्तरीय रोजगार मेले के तहत आयोजित किया तीसरा ‘मेगा रोजगार मेला,1057 उम्मीदवारों का चयन

गुरदासपुर, 14 सितंबर (मनन सैनी)। पंजाब सरकार ने बेरोजगार युवाओं को घर-घर रोजगार दिलाने के उद्देश्य से राज्य भर में ‘मेगा रोजगार मेलों’ का आयोजन किया है और सरकार द्वारा लोगों से किया गया वादा पूरा किया गया है। यह बात कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी ने दीनानगर एसएमएम कॉलेज में आयोजित तीसरे राज्य स्तरीय रोजगार मेले में मुख्य मेहमान के रुप में पहुंचने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए व्यक्त किए। इस अवसर पर मोहम्मद इश्फाक उपायुक्त ,इनायत एसडीएम दीनानगर, पुरुषोत्तम सिंह जिला रोजगार अधिकारी, डा. आरके तुली प्रिंसिपल मौजूद थे।

अरुणा चौधरी ने कहा कि सीएम कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व में पंजाब सरकार ने घर-घर जाकर रोज़गार योजना के तहत हर घर में एक नौकरी या स्वरोजगार शुरू करने का लक्ष्य रखा है। जिसे पूरा किया गया है। उन्होंने कहा कि इन रोजगार मेलों में डेयरी विभाग, पशुपालन विभाग सहित विभिन्न विभागों द्वारा न केवल रोजगार बल्कि स्वरोजगार की स्थापना के लिए भाग लिया गया है और युवाओं को अपना व्यवसाय स्थापित करने के लिए भी प्रोत्साहित किया जा रहा है।

कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी ने कहा कि नौ से 17 सितंबर तक राज्य भर में लगने वाले 7वें राज्य स्तरीय रोजगार मेलों को युवाओं का जबरदस्त प्रतिसाद मिल रहा है और नौ व 10 सितंबर को गोल्डन इंस्टीट्यूट गुरदासपुर में आयोजित मेगा जॉब फेयर को युवाओं का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला था। युवाओं ने भी पूरे उत्साह के साथ भाग लिया। उन्होंने कहा कि रोजगार मेलों में सरकारी नौकरियों की मुफ्त ऑनलाइन कोचिंग देने के लिए भी पंजीकरण कराया जा रहा है । ताकि युवाओं को परीक्षा की तैयारी में किसी प्रकार की परेशानी न हो।

इस अवसर पर जिला रोजगार अधिकारी पुरुषोत्तम सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा कोविड-19 के संबंध में जारी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए रोजगार मेलों का आयोजन किया जा रहा है। कोविड-19 के दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए रोजगार मेला स्थलों पर विभिन्न प्रखंड स्थापित किए गए हैं। जहां बच्चों का पंजीकरण होता है। उन्होंने बताया कि चौथा व पांचवां रोजगार मेला 16 व 17 सितंबर को राजकीय महाविद्यालय बटाला में आयोजित किया जाएगा।
आज आयोजित तीसरे मोगा रोजगार मेले में एलआईसी सहित लगभग 17 कंपनियों ने भाग लिया। एक्सिस बैंक, पेटीएम, एयरटेल, डिक्सन टेक्नोलॉजी, वर्ल्ड प्लैनेट, श्री साई एजुकेशन सोसाइटी, एनआईआईटी, बजाज मोटर्स आदि ने भी भाग लिया और इसके अलावा जिले के विभिन्न उद्योगों ने भी भाग लिया। रोजगार मेले में 744 युवा लड़के/लड़कियों ने भाग लिया और इनमें से 653 उम्मीदवारों का साक्षात्कार लिया गया, जिसमें से 621 उम्मीदवारों को विभिन्न कंपनियों में नौकरी के लिए चुना गया और उन्हें प्रस्ताव पत्र दिए गए। इनमें से 413 लड़के और 208 लड़कियों का चयन किया गया। जिसमें 650 उम्मीदवारों ने भाग लिया और विभिन्न कंपनियों में 436 उम्मीदवारों का चयन किया गया। इनमें 243 लड़के और 193 लड़कियां शामिल हैं।

Written By
The Punjab Wire