Close

Recent Posts

ਹੋਰ ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

चेयरपर्सन गुलाटी पहुंची गुरदासपुर, गर्भवती महिला रजनी की हिम्मत व जज्बे को किया सलाम

चेयरपर्सन गुलाटी पहुंची गुरदासपुर, गर्भवती महिला रजनी की हिम्मत व जज्बे को किया सलाम
  • PublishedAugust 28, 2021

गुरदासपुर, 28 अगस्त (मनन सैनी)। शनिवार को पंजाब राज्य महिला कमिशन की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी गुरदासपुर में विशेष तौर पर पहुंची। अपनी मेहनत व दृढ़ इच्छा शक्ति के साथ महिलाओं के लिए रोल माडल बनी रजनी के साथ उन्होंने मुलाकात की तथा उसके जज्बे व हिम्मत को सलाम किया। इस मौके पर अमृतवीर कौर वाइस चेयरपर्सन पंजाब राज्य महिला कमिशन,नवजोत सिंह एसपी हेडक्वर्टर,अऱविंद सलवान तहसीलदार, तरसेम लाल नायब तहसीलदार,परमिंदर सिंह डीएसपी भी मौजूद थे।

चेयरपर्सन गुलाटी ने बताया कि रजनी जो गर्भवति है, की ओर से पति की मौत के बाद अपने सास ससुर व बच्चे के गुजारे के लिए खुद आगे आकर मेहनत के साथ काम करके महिलों के लिए रोल माडल पेश किया है तथा उसकी हिम्मत व दृढ़ जज्बे को वह सलाम करते हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब राज महिला कमिशन एसी महिलाओं के आगे सिर झुकाता है,जो अपने हौसल के बलबूते समाज में काम करती हैं औऱ दूसरों के लिए मिसाल पेश कर रही हैं।

गुलाटी ने कहा कि पंजाब राज्य महिला कमिशन रजनी के साथ खड़ा है और उसकी अधिक से अधिकमदद की जाएगी। उन्होंने बताया कि रजनी की अगले सप्ताह से पेंशन लग जाएगी और वह सरकार से अपील करेंगे कि वह रजनी को अपना कामकाज चलाने के लिए एक पक्का स्टाल लगाकर दिया जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि रजनी के बच्चे की सारी पढ़ाई मुफ्त करवाई जाएघी तथा उसको मेडिकल सुविधा प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी से वह अपील करेंगे कि रजनी को अधिक से अधिक आर्थिक मदद की जाए। इस मौके पर उन्होंने रजनी को प्रशंसा पत्र व वित्तीय सहायता देकर सम्मानित भी किया।

चेयरपर्सन गुलाटी ने कहा कि यहां कमिशन द्वारा महिलाओं को सशक्तिकरण के लिए प्रयास किए जा रहे हैं उसी तरह वह समाज सेवी संस्थाओं को भी अपील करते हैं कि वह रजनी की अधिक से अधिक सहायता के लिए आगे आएं,ताकि समाज में महिलों का मान सम्न और ऊंचा बहाल हो सकें।

गौरतलब है कि रजनी धारीवाल की निवासी है औऱ कुछ समय पहले उसके पति की मौत हो गी थी। पति की मौत के बाद घर का गुजारा करना मुश्किल हो गया है और घर में कोई अन्य सदस्य कमाने वाला नहीं था। घर में बुजुर्ग सास ससुर व करीब आठ साल का बेटा है। रजनी जोकि गर्भवती है, ने हिम्मत न हारी और खुद परिवार का सहारा बनने के लिए आगे आई। उसने गुरदासपुर के बटाला रोड सामने विशाल मेगा मार्ट पर कड़ी चावल,राजमाह चावल तैयार करके बेचने शुरु कर दिए। रजनी अपने भाई की कार की डिक्की में कड़ी चावल व राजमाह चावल बनाकर लाती है और उसमे दुकान का काम करती है। रजनी अपने बुलंद हौसले के साथ महिला समाज में सफल उदाहरण है और इसी के तहत मनीषा गुलाटी चेयरपर्सन विशेष तौर पर रजनी के साथ मुलाकात करने व उसकी हौसला अफजाई के लिए गुरदासपुर आई हैं।

Written By
The Punjab Wire