Close

Recent Posts

CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ ਮੁੱਖ ਖ਼ਬਰ

छूट सरकार ने दी, कोरोना ने नहीं, सरकार की ओर से जारी नियमों की पालना अब ओर ज्यादा जरुरी- डीसी इश्फाक

छूट सरकार ने दी, कोरोना ने नहीं, सरकार की ओर से जारी नियमों की पालना अब ओर ज्यादा जरुरी- डीसी इश्फाक
  • PublishedJune 16, 2021

सरपंचों पंच गांव में वैक्सीन लगवाने में निभाए अपनी अहम भूमिका, ओवर चार्ज करने वालों की जानकारी प्रशासन को दें।

गुरदासपुर, 16 जून (मनन सैनी)। कोरोना वायरस का स्तर काफी कम हुआ है, जिसके चलते सरकार की ओर से लोगों की सुविधा को मुख्य रखते हुए काफी छूट दी गई है। परन्तु वह लोगों को याद रखना चाहिए कि यह छूट सरकार की ओर से दी गई है, कोरोना वायरस की ओर से नहीं। इसलिए अब लोगों को खुद सरकार की ओर से जारी नियमों का कड़ाई से पालन करना ओर ज्यादा जरुरी हो गया है। उन्होनें कहा कि निर्देशों का पालन करने के साथ साथ कोरोना वैक्सीन भी लगवाएं । उक्त शब्द गुरदासपुर के डिप्टी कमिश्नर मोहम्मद इश्फाक की ओर से हफ्तावारी लाईव सैशन के दौरान गुरदासपुर जिले की जनता के साथ व्यक्त किए गए । उन्होनें कहा कि इसे गंभीरता से न लेने पर कोरोना दोबारा सिर उठा सकता है। जिसके चलते दोबारा पांबधियों की नौबत आ सकती है। इसलिए हर दुकानदार, हर बाहर जाने वाला व्यक्ति अपना टैस्ट हर हफ्ते करवाएं

वैक्सीन संबंधी जानकारी देते हुए डीसी इश्फाक ने बताया कि अच्छी मात्रा में पहली डोज लग चुकी है। पहले जो लोगों के मन में डर था कम हो गया है। आज 3196 लोगों को वैक्सीन लगी है। परन्तु वैक्सीन लगने के बाद भी हमें अहतियात बरतनी जरुरी है। अभी तक 4.36 लाख 18 साल से उपर वालों को वैक्सीन लग चुकी है। परन्तु यह ग्राफ अभी तक गांव इत्यादि में उतना अच्छा नही माना जा सकता। इसलिए उन्होनें कहा कि गांव के सरपंच पंच लोगों को साथ लाकर उन्हे वैक्सीन लगवा कर अहम भूमिका अदा कर सकते है।

उन्होनें साफ कहा कि जिन लोगों को निजी अस्पताल ओवर चार्ज कर रहे हो वह मामला प्रशासन के ध्यान में लाएं उनके पैसे रिफंड करवाए जाएंगे। इससे पहले अबरोल अस्पताल समेत कई अन्य के पैसे रिफंड करवाए जा चुके है। अभी भी अगर किसी के पैसे ज्यादा लगें है तथा वह डिस्चार्ज होकर जा चुका है उनके पैसे भी रिफंड करवाए जाएगें। वह जिला प्रशासन को बता सकता है।

डीसी ने बताया कि कोविड़ रीलिफ फंड बनाया गया है जहां बहुत से लोग सहयोग कर रहे है। रैड़क्रास सोसायटी के सहयोग से सिवल अस्पताल में सभी मरीजों के लिए मुफ्त खाने का प्रंबंध किया गया है। उन्होनें बताया कि जरुरतमंदों मरीजों को माली सहायता भी दी जा रही है।उन्होनें कहा कि सिवल अस्पताल में आक्सीजन प्लांट में सिविल का काम पूरा हो चूका है, जो जल्द पूरा होगा। इसके बाद बटाला में भी काम शुरु हो जाएगा। उन्होनें बताया कि सरकार की तरफ से आक्सीजन सिलेंडर भी भारी मात्रा में दिए गए है। जिले के पास कंस्ट्रेटर बैंक भी उपलब्ध है और दवाओं की भी कोई कमी नही है। परन्तु फिर भी हमें अहतियात बरतने की जरुरत है।

उन्होनें बताया कि ज्यादा सीरियस मरीजों के लिए एक अलग वार्ड बनाया गया है। वहीं पिछले हफ्ते एंटी बार्डी काकटेल दो मरीजों को लगाई गई थी जिसके बेहद सार्थक नतीजे सामने आए है। डीसी ने कहा कि उन्हे सरकार की ओर से मुफ्त में कुछ दवा मिल गई है। जिसे जरुरतमंदों की जान बचाने के लिए मुफ्त भी लगाया जाएगा अन्यथा कुछ पैसे देकर भी वह दवा गुरदासपुर में उपलब्ध है।

Written By
The Punjab Wire