CORONA ਦੇਸ਼ ਪੰਜਾਬ ਮੁੱਖ ਖ਼ਬਰ

कैप्टन सरकार बिना शर्त कच्चे अध्यापकों की सेवाएं करे रेगुलर- हरपाल सिंह चीमा

कैप्टन सरकार बिना शर्त कच्चे अध्यापकों की सेवाएं करे रेगुलर- हरपाल सिंह चीमा
  • PublishedJune 16, 2021

यूथ विंग की उप प्रधान अनमोल गगन मान मोहाली में अध्यापकों के धरने में पहुंची, 2022 के चुनाव में पंजाब वासी कैप्टन सरकार से हिसाब जरूर लेंगे

चंडीगढ़, 16 जून। आम आदमी पार्टी के सीनियर नेता और विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष हरपाल चीमा ने कच्चे अध्यापकों की ओर से आज शुरू किए आर-पार के संघर्ष से चिंता महसूस करते पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से अपील की है कि किसी बड़े हादसे का इंतज़ार किए बिना तक़रीबन डेढ़ दशक से पंजाब के सरकारी स्कूलों में कम वेतन पर काम करते आ रहे अध्यापकों को तत्काल रेगुलर किया जाये। चीमा ने यह विचार कच्चे अध्यापकों की ओर से अपनी मांग को लगातार अनदेखा करने से खफा हो कर आज मोहाली में शिक्षा विभाग की इमारत पर चढक़र आत्मदाह की कोशिश करने के मामले पर टिप्पणी करते प्रकट किये। 

हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि शिक्षा प्रोवाईडर, एआईई, ईजीएस, एसटीआर जैसे कच्चे अध्यापकों ने अपनी जि़ंदगी का कीमती समय सरकारी स्कूलों को दिया और केवल 5 हज़ार से 10 हज़ार तक वेतन पर काम किया। पहले शिरोमणि अकाली दल की सरकार के कार्यकाल के दौरान इन अध्यापकों को सिर्फ बहाने ही लगाए गए और अब पंजाब की कैप्टन सरकार जायज मांग रेगुलर करना तो दूर बल्कि पिछले लम्बे समय से मीटिंग करने से भी भाग रहे हैं। उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री को वायदा याद करवाते कहा कि उस समय के अखबार और अध्यापकों के पास मुख्यमंत्री के बयानों की सीडी इस बात का प्रत्यक्ष प्रमाण हैं कि चुनाव से पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मोहाली के धरने में आ कर वायदा किया था कि उनकी सरकार आने पर वह पहली ही कैबिनेट मीटिंग में अध्यापकों की सेवाएं रेगुलर करेंगे क्योंकि इन अध्यापकों के वेतन उनके अपने माली की वेतन की तुलना में बहुत कम है। हरपाल सिंह चीमा ने अध्यापकों से अपील की है कि वह अपना संघर्ष को हिंसक न होने दें, बल्कि शांतमई रखें, क्योंकि वह नेता प्रतिपक्ष के नेता के तौर पर अपनी जिम्मेदारी को पूरी तनदेही और इमानदारी के साथ निभाते हुए उनकी मांग को डटकर विधान सभा में रखेंगे।

 इसी दौरान आप के यूथ विंग की उप प्रधान अनमोल गगन मान अध्यापकों के धरने वाली जगह पहुंची, उनको पार्टी का समर्थन दिया। मान ने कहा कि कैप्टन सरकार ने चुनाव में किए वायदों से पलटते हुए अध्यापकों पर अत्याचार ही किये हैं, बल्कि कांग्रेस सरकार ने न तो कच्चे मुलाज़िमों को पक्के किया और न बेरोज़गार नौजवानों को नौकरियां दी। उन्होंने कहा कि 2022 के चुनाव में पंजाब के नौजवान कैप्टन अमरिंदर सिंह की तरफ से वायदों से पलटने का हिसाब ज़रूर लेंगे और सत्ता से बाहर करके करारा जवाब देंगे। आम आदमी पार्टी रोजग़ार के लिए संघर्ष कर रहे नौजवानों का पूरी तरह समर्थन करती है और पंजाब में आप की सरकार बनने पर पंजाब के नौजवानों को बड़ी संख्या में रोजग़ार देगी।

Written By
The Punjab Wire