Close

Recent Posts

ਮੁੱਖ ਖ਼ਬਰ ਵਿਦੇਸ਼

इज़राइल ने गाजा में हमास के ठिकानों को बनाया निशाना

इज़राइल ने गाजा में हमास के ठिकानों को बनाया निशाना
  • PublishedNovember 28, 2019

इज़राइल ने गाजा में हमास के ठिकानों को बनाया निशानायरूशलम, 27 नवंबर । इजराइल ने बुधवार को गाजा में हमास के ठिकानों पर हवाई हमले किए। सेना ने गाजा पट्टी से इजराइली क्षेत्र में रॉकेट दागे जाने के जवाब में यह हमले किए।
इजराइली सेना ने कहा कि दक्षिणी गाजा पट्टी में इन हवाई हमलों में हथियार बनाने वाली एक इकाई समेत हमास के कई ठिकानों को निशाना बनाया गया।

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने हर हमले का सख्ती से जवाब देने की चेतावनी दी थी जिसके बाद यह हवाई हमले किए गए।

इजराइली बलों और फलीस्तीनी आतंकवादियों के बीच लगातार दो दिनों तक चले संघर्ष का जिक्र करते नेतन्याहू ने एक बयान में कहा था, “अगर गाजा में किसी को लगता है कि वह ऑपरेशन ब्लैक बेल्ट के खिलाफ अपना सिर उठा सकते हैं तो यह उनकी गलतफहमी है।”

सेना ने मंगलवार को कहा, “गाजा पट्टी से इजराइली क्षेत्र में दो रॉकेट दागे गए थे। इस सप्ताह में रॉकेट दाग कर संघर्षविराम तोड़ने की यह दूसरी घटना थी।”

इजराइल ने मंगलवार को एक अभियान में इस्लामी जिहाद के एक सर्वोच्च कमांडर की हत्या कर दी थी। इस हमले के तुरंत बाद इस्लामी जिहाद द्वारा इजराइल में सैंकड़ों की संख्या में जवाबी रॉकेट हमले किये गए। इसके बाद इजराइली सेना ने हमले किए जिसमे 16 आम नागरिकों समेत कुल 34 लोग मारे गए थे।

इजराइल और वर्ष 2007 से गाजा पर शासन करने वाले चरमपंथी समूह हमास के बीच अनौपचारिक संघर्ष विराम के कारण महीनों तक शांति बनी हुई थी।

Written By
The Punjab Wire