ਕ੍ਰਾਇਮ ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

नकली सीबीआई बनकर लूट करने वाले गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार, तीन फरार, रिश्तेदार ने ही रची थी साजिश

नकली सीबीआई बनकर लूट करने वाले गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार, तीन फरार, रिश्तेदार ने ही रची थी साजिश
  • PublishedJune 5, 2021

लूटे गए पैसों से एक लाख 80 हजार बरामद, दो गाडिय़ां भी पुलिस ने हिरासत में ली

गुरदासपुर, 5 जून (मनन सैनी)। थाना दीनानगर में पड़ते गांव डीडा सांसियां में फिल्मी अंदाज में नकली सीबीआई टीम बनकर लूटपाट की घटना को अंजाम देने वाले गिरोह के पांच लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार करके एक लाख 80 हजार रुपए नकदी भी बरामद कर ली, जबकि तीन लोगों की गिरफ्तारी होना अभी बाकी है। पुलिस द्वारा अभी सोना व लूटी गई शेष राशि बरामद करना बाकी है। लूट की साजिश रचने वाला कोई और नही बल्कि पीड़ित परिवार का रिश्तेदार था। पुलिस ने दावा किया है कि गिरफ्तार किए गए लोगों से पूछताछ के दौरान मामले में कई खुलासे होंगे और जल्द ही शेष आरोपितों को भी गिरफ्तार कर सारी रिकवरी कर ली जाएगी।

जानकारी देते हुए एसएसपी गुरदासपुर डा. नानक सिंह ने बताया कि दो जून को थाना दीनानगर के गांव डीडा सांसियां में शिमला पत्नी मलकीत के घर में सात-आठ लोगों द्वारा नकली सीबीआई बनकर लूट की घटना को अंजाम दिया गया। जिसमें उक्त लोग घर में हथियारों के साथ दाखिल हुए और परिवारिक सदस्यों को धमकाकर 37 तोले सोना व चार लाख रुपए नकदी ले गए थे। घटना की जानकारी मिलने के बाद तुरंत हरकत में आई पुलिस द्वारा लूटेरों की तलाश कर दी गई है और साथ ही काजल पत्नी स्व. अश्वनी कुमार निवासी छन्नी थाना डमटाल के ब्यानोंके आधार पर मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरु की गई।

डा. नानक सिंह ने बताया कि मामले की जांच के लिए डीएसपी दीनानगर महेश सैनी, थाना दीनानगर के एसएचओ शाम लाल, सीआईए स्टाफ के इंचार्ज विश्वानाथ पर आधारित विभिन्न टीमों का गठन किया गया। जिन्होंने काफी मेहनत के साथ विभिन्न पहलूओं से जांच करते हुए 24 घंटों में ही वारदात को अंजाम देने वाले लूटेरों व घटना में इस्तेमाल की गई गाडिय़ों की शनाख्त कर ली। उन्होंने गिरफ्तारी के लिए हिमाचल प्रदेश, पटियाला व चंडीगढ़ में विभिन्न जगहों पर छापेमारी की। इस दौरान चार जून को मामले में पांच आरोपितों अमरिंदर सिंह उर्फ राजू पुत्र प्रदूमण सिंह निवासी रणबीरपुरा थाना पसियाना जिला पटियाला, कुलविंदर सिंह उर्फ किंदा पुत्र जसबीर सिंह निवासी रणबीरपुरा थाना पसियाना जिला पटियाला, वहीं निवासी गुरप्रीत सिंह उर्फ बिल्ला पुत्र हरपाल सिंह, लखबीर सिंह उर्फ लक्की पुत्र बलविंदर सिंह निवासी हैसतपुर थाना अमलोह जिला फतेहगढ़ साहिब व पांच जून को अनामिका भानिया पुत्री गुलशन कुमार निवासी छन्नी बेदी डमटाल हिमाचल प्रदेश को गिरफ्तार करके इनसे से दो इनोवा गाडिय़ा और लूट किए गए पैसों में एक लाख 80 हजार रुपए नकदी बरामद कर ली गई। जबकि मामले में नामजद तीन लोग ज्योति उर्फ बब्बू निवासी दिल्ली, प्रदीप सिंह पुत्र गुरचरण सिंह निवासी प्रताप नगर नजदीक सिद्धू दूध डेयरी पटियाला व वीना देवी पत्नी गुलशन कुमार निवासी छन्नी बैली डमटाल को गिरफ्तार करना अभी बाकी है जिनकी गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है। उन्हों दावा किया कि शेष आरोपितों को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों का पांच दिन का पुलिस रिमाडं लिया गया है। इस दौरान इन लोगों संबंधी अन्य जानकारी हासिल कर उनके द्वारा की गई वारदातों का खुलासा किया जाएगा और लूट का अन्य सामान बरामद कियाजाएगा। उन्होने आशा व्यक्त कि आरोपितों से पूछताछ के दौरान और भी कई बड़े खुलासे होने की संभावना है।

एसएसपी ने बताया कि उक्त वारदात की योजना पीडि़त परिवार की रिश्तेदार महिला द्वारा ही बनाई गई थी। छन्नी बैली निवासी वीना देवी ने ही उक्त लोगों को बताया था कि उक्त घर में शादी होने के कारण भारी मात्रा में सोने के गहने व नकदी पड़ी हुई है। जिसके आधार पर उक्त लोगों द्वारा बड़ी आसानी से रैकी करने के बाद इस घटना को अंजाम दिया गया। लेकिन पुलिस ने पूरी मशक्कत के साथ जल्द ही इस घटना से पर्दा उठा दिया।

Written By
The Punjab Wire