Close

Recent Posts

CORONA ਹੋਰ ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

ओवरचार्ज पर नकेल- जिला गुरदासपुर में निजी अस्पतालों ने इलाज के खर्च संबंधी खुद लगाए पोस्टर

ओवरचार्ज पर नकेल- जिला गुरदासपुर में निजी अस्पतालों ने इलाज के खर्च संबंधी खुद लगाए पोस्टर
  • PublishedMay 28, 2021

कोरोना ने ली पांच और लोगों की जान, 111 लोग संक्रमित

गुरदासपुर, 28 मई (मनन सैनी)। जिला गुरदासपुर में पंजाब सरकार की ओर से जारी आदेशों का असर दिखने लगा है और गुरदासपुर के डिप्टी कमिश्नर मोहम्मद इश्फाक की ओर से की दी गई सख्त हिदायतों के बाद जिले के निजी अस्पतालों की ओर से खुद सरकारी सरकारी फरमानों की पालना करते हुए कोविड़ मरीजों के लिए सरकार की ओर से जारी खर्चों संबंधी पोस्टर लगाए लगाए है। जिला प्रशासन की ओर से निरंतर ओवर चार्जिंग वाले अस्पतालों का मामला संज्ञान में लिया गया है तथा कुछ निजी अस्पतालों के बिलों का भी आडिट किया जा रहा है।

गौर रहे कि कोरोना मरीजों के लिए पंजाब सरकार की ओर से जिन निजी अस्पतालों को कोविड़ मरीज ट्रीट करने संबंधी आज्ञा दी गई है वह अस्पताल मरीजों की मजबूरी का फायदा न उठा पाए इस संबंधी सरकार की ओर से रेट निर्धारित किए गए है। जिसमें लेवल दो तथा तीन के अलग अलग रेट निर्धारित किए गए है।

बताते चलें कि गुरदासपुर जिले में लेवल तीन का कोई अस्पताल नही है जिसमें कोविड़ मरीजों के लिए वैंटिलेटर की सुविधा उपलब्ध हो । जिसके चलते गुरदासपुर जिले में निजी अस्पतालों में रखने वाले मरीजों का खर्च एनएबीएच मंजूरशुदा अस्पतालों में भर्ती जो मरीज वार्ड में भर्ती होते है 9 हजार रुपए प्रतिदिन निर्धारित किया गया है। जबकि 13 हजार रुपए प्रति दिन जो निजी कमरा लेते है उनके लिए तय किया गया है। इसी तरह जिन अस्पतालों के पास मानयता नही है वह वार्ड में दाखिल मरीजों से 8 हजार रुपए प्रति दिन और निजी अस्पतालों में 12 हजार रुपए प्रति दिन के हिसाब से ले सकेगें। उक्त राशी में मरीज की एक दिन की सभी दवाएं और टैस्ट शामिल है।

कोरोना ने ली पांच और लोगों की जान, 111 लोग संक्रमित

शुक्रवार को जिले में कोरोना संक्रमित पांच और लोगों की मौत हो गई, जबकि 111 लोग कोरोना संक्रमित हो गए। हालांकि 211 लोगों ने कोरोना को मात दी है।

सिविल सर्जन डा. हरभजन माडी ने बताया कि जिले में अब तक 617269 लोगों की सैंपलिंग की जा चुकी है। जबकि अब तक 20 हजार 561 लोग कोरोना पाजिटिव पाए जा चुके है। इसके अलावा 701 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि 18 हजार 573 लोग कोरोना को मात दे चुके है। उन्होने बताया कि गुरदासपुर में 34, बटाला में 15, धारीवाल में 6, अबरोल अस्पताल में 7, अरोड़ा अस्पताल में 4, फतेहगढ़ चूडिय़ा में 1, मिल्ट्री अस्पताल में 6, सिटी अस्पताल गुरदासपुर में 6, अकाश अस्पताल में 0, बब्बर अस्पताल में 1, जेके सुपरस्पेशलिटी गुरदासपुर में 0, अन्य जिलों में 108, केंद्रीय जेल में 26 आइसोलेट है।

12 सेंटरो में लगी 790 लोगों को कोरोना वेक्सीन

शुक्रवार को जिले में 12 सेंटरों पर 790 लोगों को कोरोना वेक्सीन लगाई गई। डा. अरविंद मनचंदा ने बताया कि गुरदासपुर में 70, कलानौर में 24, फतेहगढ़ चूडिय़ा में 20, ध्यानपुर में 73, नौशहरा मज्झा सिह में 162, बटाला में 49, भाम में 65, रणजीत बाग में 40, भुल्लर में 20, बहामपुर में 78, दोरांगला में 64, काहनूवान में 123 लोगों को कोरोना वेक्सीन लगाई गई।

Written By
The Punjab Wire