Close

Recent Posts

CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ ਮੁੱਖ ਖ਼ਬਰ

कोविड़ मृतक के परिवार को एक लाख रुपए दे सरकार, प्रताप बाजवा ने लिखा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र को पत्र

कोविड़ मृतक के परिवार को एक लाख रुपए दे सरकार, प्रताप बाजवा ने लिखा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र को पत्र
  • PublishedMay 18, 2021

माता या पिता खोने वाले बच्चों को सरकार जारी करें मासिक भत्ता, ग्रैजुएशन तक मिले मुफ्त शिक्षा

गुरदासपुर, 18 मई (मनन सैनी)। कोविड़-19 महामारी के दौरान अपनी जान गंवाने वाले पंजाब के लोगों के परिजनों को पंजाब सरकार सहायता के तौर पर एक एक लाख रुपया अदा करें। पंजाब में अभी तक 12 हजार से उपर लोग इस महामारी का शिकार हो चुके है। उनके परिवारों की मदद के लिए सरकार को आगे आना चाहिए। यह पत्र राज्यसभा सदस्य एवं पंजाब के पूर्व प्रधान प्रताप सिंह बाजवा की ओर से पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह को लिखा गया है। उन्होने कहा कि यह सरकार का काम है कि लोगों के बारे में सोचते हुए उनकी बेहतरी के लिए कदम उठाए।  

मुख्यमंत्री से निवेदन करते हुए बाजवा ने लिखा कि इसी के साथ साथ सभी बच्चों जिन्होनें अपना मां या बाप या दोनो खोए है उन्होने मासिक भत्ता दिया जाए तथा ग्रैजुएशन की डिग्री मिलने तक मुफ्त शिक्षा प्रदान की जाए।  ऐसे बच्चों को जीवन काफी कठिन हो जाता है जिनके माता या पिता या दोनो चल बसे हो। 

इसी के साथ सरकार से एक मजबूत और लचीली प्रणाली बनाने का अनुरोध है जो इन बच्चों को पंजाब में सबसे अच्छी मानसिक स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करेगी। इन कदमों को उठाकर सरकार जनता को आश्वस्त करेगी कि वह सभी का कल्याण सुनिश्चित करने की अपनी जिम्मेदारी और कर्तव्य से नहीं हटेगी।

Written By
The Punjab Wire