Close

Recent Posts

ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਵਿਸ਼ੇਸ਼

सिद्धू ​मूसेवाला को बताया बेअंत कालेज आफ इंजिनियरिंग का प्रिंसिपल​

सिद्धू ​मूसेवाला को बताया बेअंत कालेज आफ इंजिनियरिंग का प्रिंसिपल​
  • PublishedJanuary 4, 2020

कालेज प्रबंधन ने करवाया साईबर सैल में मामला दर्ज

मनन सैनी

गुरदासपुर। वीकिपीडीया में स्थानीय बेअंत कालेज आफ इंजीनियरिंग एडं टैकनालोजी का प्रिंसिपल सिद्धु मूसेवाला को लिखे जाने का मामला सामने आया है। इस संबंधी कालेज के डायरेक्टर तेजिंदर सिंह सिद्धू का कहना है कि कोई अस्माजिक तत्व वीकिपीडिया में एडिट कर प्रिंसिपल का नाम सिद्धू मूसेवाला लिख रहा है। जिस संबंधी एसएसपी गुरदासपुर को लिखित शिकायत कर दी गई जिन्होने सायबर सैल को जांच के लिए कहा गया है।


गौर रहे कि गूगल पर ​बेअंत कालेज के प्रिंसिपल का नाम सर्च किए जाने पर सिद्धू मूसेवाला आ रहा है। जबकि वीकिपीडीया पर भी प्रिंसिपल का नाम सिद्धू मूसेवाला लिखा गया है। इस संबंधी लोग काफी तंज कस रहे है कि है और वाहट्स एप पर मैसेज भेज रहे है। इस तरह से कालेज का छवि को नुक्सान पहुंचने की संभावना है। 


इस संबंधी प्रिंसिपल तेजिंदर सिंह ने कहा कि तीन दिन पूर्व ही यह मामला उनके ध्यान में लाया गया। उन्होने सोचा कि शायद किसी ने वैबसाईट हैक कर वहां छेड़छाड़ कर दी गई हो। परन्तु वैबसाट में ऐसा कुछ नही हुआ। यह नाम वीकिपीडिया पर जान बूझ कर कोई बदल रहा है। क्योंकि वीकिपीडिया पर कोई भी अपना एकाउंट बना कर वहां जानकारी दे सकता है। इस संबंधी वीकिपीडिया पर उनकी ओर से एक दो बार ठीक करवाया भी गया है । जबकि कोई बार बार उसे गलत कर देता है और वही नाम गूगल पर सर्च करने पर भी आता है। उन्होने बताया ​कि यह एक छोटा मसला नही है इस तरह कोई भी किसी भी उच्च अधिकारी का नाम बदल कर कुछ भी कर सकता है इस लिए उन्होने इसकी लिखित शिकायत कर दी है। 

Written By
The Punjab Wire