पाकिस्तान का घिनौना चेहरा एक बार फिर विश्व के सामने आया- श्वेत मलिक

पंजाब में भाजपा ने सिख श्रद्धालुओं व ननकाना साहिब पर हमले के विरोध में किये प्रदर्शन 

अमृतसर: 4 जनवरी । भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व राज्य सभा सांसद श्वेत मलिक के नेतृत्व में जिला भाजपा अध्यक्ष सुरेश महाजन की अध्यक्षता में भाजपा कार्यकताओं ने मिल कर पाकिस्तान स्थित श्री गुरुनानक देव जी के पवित्र जन्म-स्थल गुरुद्वारा श्री ननकाना साहिब पर भीड़ द्वारा पथराव कर हमला करने व सिख श्रद्धालुओं को पीटने के विरोध में एक विशाल रोष प्रदर्शन किया। जिसमे भाजपा कार्यकर्ताओं ने जम कर पाकिस्तान के खिलाफ नारेबाजी की और पाकिस्तान का पुतला फूंक कर अपना विरोध जताया ।  इस प्रदर्शन में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व राज्य सभा सांसद श्वेत मलिक विशेष रूप से उपस्थित हुए । इस अवसर पर मलिक ने बताया कि आज पूरे पंजाब के 33 जिलों में भाजपा कार्यकर्ताओ द्वारा पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जा रहा हैं।

सांसद मलिक ने कहा कि गुरुद्वारा ननकाना साहिब हिन्दू व सिखों के श्री गुरु नानक देव जी की पवित्र जन्म स्थान है और वहां पर सीस निवाने के लिए हर कोई जीवन में एक बार जरुर जाना चाहता है । लेकिन पाकिस्तान सरकार व आई.एस.आई द्वारा एक हरी साजिश के तहत इस घटना को अंजाम दिया गया है। इस घटना से पाकिस्तान सरकार का सिख विरोधी काला चेहरा बेनकाब हो गया है । मलिक ने कहा कि अब धमकी दी जा रही है कि गुरुद्वारा ननकाना साहिब के शहर का नाम बदल कर “ग़ुलाम-ए-मुस्तफा” करने तथा वहां बसे सिखों को पाकिस्तान से बाहर निकलने की बात कह रहे हैं। जो कि भारत तथा गुरुद्वारा ननकाना साहिब से धार्मिक आस्था रखने सभी समुदाय के लोग इसे कभी भी बर्दाश्त नहीं करेंगे । मलिक ने कहा कि  इस घटना से यह साबित होता है कि पाकिस्तान सरकार वहां बसे अल्प-संख्यक सिख समुदाय व अन्य अल्प-संख्यक लोगों को पाकिस्तान से बाहर धकेलने में लगी हुई है ।

क्यों  चुप्पी साधे हुए है नवजोत सिंह सिद्धु- मलिक
 मलिक ने कांग्रेस के पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान व पाक सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के साथ गले मिलने वाले नवजोत सिंह सिद्धू इस मामले में क्यूँ चुपी साधे हुए हैं । क्या वो सिख धर्म का सम्मान नहीं करते या गुरुद्वारा श्री ननकाना साहिब उनका पूजनीय नहीं है ? मलिक ने कहाकि इतना बड़ा हादसा होने के बाद भी सिद्धू ने अपने ‘यार इमरान खान’ से सिखों की सुरक्षा की मांग क्यों नहीं की ? यह सब कुछ सिद्धू की नीयत पर सवाल खड़े करती है ! मलिक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व अमित शाह द्वारा लागू किये गए नागरिकता क़ानून को लेकर कांग्रेस और उनके सहयोगी दल देश के मुस्लिम समुदाय को भड़का कर उन्हें देश की संसद के ख़िलाफ़ आंदोलन करवा रहे हैं और देश की संपति को नुक्सान पहुंचा रहे हैं क्या उन्हें पाकिस्तान में हुआ हमला नजर नहीं आता ? अब यह कांग्रेसी व अन्य दलों के नेता पाकिस्तान के ख़िलाफ़ कुछ क्यूँ नहीं बोलते ? जहाँ अल्पसंख्यकों का दमन किया जा रहा है । उन्होंने कहा कि मोदी सरकार द्वारा देश में लागू किये नागरिकता संशोधित कानून की सार्थकता अब पता चली है ।

जिला भाजपा अध्यक्ष सुरेश महाजन ने कहा कि पाकिस्तान में पिछले साल अगस्त में एक ग्रंथी ज्ञानी भगवान सिंह की बेटी जगजीत कौर का एक मोहम्मद एहसान नाम के आदमी द्वारा अपहरण कर, उसका धर्मातरण व जबरन निकाह करवा दिया गया था । मोदी सरकार के विरोध के बाद पाक सरकार ने तीन सितंबर, 2019 को उक्त पीड़ित लड़की को छुड़ावा कर उसके परिवार के हवाले कर दिया गया और बाद में उसे शेल्टर होम भेज दिया गया । जगजीत कौर का परिवार अभी इस मामले को लेकर अदालत में इन्साफ की लड़ाई लड़ रहा है, लेकिन इन्साफ मिलने की उम्मीद कम ही लगती है । सुरेश महाजन ने कहाकि पाकिस्तान में गुरुद्वारा ननकाना साहिब पर हमले व सिख श्रद्धालुओं के साथ की गई मारपीट और पाकिस्तान के कट्टरपंथियों द्वारा गुरुद्वारा साहिब का नाम बदलने और वहां से सिखों को निकालने की कही गई बात भी पाकिस्तान की सोची-समझी साजिश है I उन्होंने कहाकि पाकिस्तान की नापाक हरकतों को कभी भी पूरा नहीं होने दिया जायेगा।

इस अवसर पर प्रदेश सचिव राकेश गिल, प्रदेश प्रवक्ता राजेश हनी, केवल गिल, प्रदेश महिला मोर्चा अध्यक्षा रीना जेटली, प्रदेश मीडिया सह-प्रभारी जनार्दन शर्मा, हरविंदर संधू, श्रवण नय्यर, सलिल कपूर, अर्जुन मालिक, नवदीप हांडा, बलविंदर गिल, टिंकू शरीफपूरा, बलविंदर बब्बा, रमन शर्मा, जिला महामंत्री अनुज सिक्का, जिला उपाध्यक्ष जरनैल सिंह ढोट, डॉ. राकेश शर्मा, ज्योति बाला, सरबजीत शंटी, कुमार अमित, अविनाश शैला, अजय अरोड़ा, मोहित महाजन, जोगिन्दर वाही, सुभाष नरूला, गौतम अरोड़ा, अलका शर्मा, दविंदर पहलवान, मंडल अध्यक्ष संदीप बहल, कपिल शर्मा, वरिंदर भट्टी, विनोद बब्बल, बोबी वेरका, रोमी चोपड़ा, राकेश महाजन, अतुल मेहरा, राम पाल मेहरा, पवन माँगा, अश्वनी मेहता, रमेश पप्पू, कुलवंत सिंह, सुशिल देवगन, सुभाष सूद, तरुण अरोड़ा सहित कई भाजपा कार्यकर्ता व आम लोग उपस्थित थे

Coronavirus Update (Live)

Coronavirus Update

error: Content is protected !!