Close

Recent Posts

CORONA ਪੰਜਾਬ ਮੁੱਖ ਖ਼ਬਰ

केंद्र सरकार ई.एस.आई.सी. को 18 -45 साल के रजिस्टर्ड पुराने लाभार्थियों के मुफ्त टीकाकरण के लिए निर्देश दें -मुख्यमंत्री

केंद्र सरकार ई.एस.आई.सी. को 18 -45 साल के रजिस्टर्ड पुराने लाभार्थियों के मुफ्त टीकाकरण के लिए निर्देश दें -मुख्यमंत्री
  • PublishedApril 29, 2021

चंडीगढ़, 29 अप्रैलः कोविड महामारी की दूसरी लहर के मद्देनजर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने आज कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ई.एस.आई.सी.) की तरफ से 18-45 साल उम्र वर्ग के सभी रजिस्टर्ड लाभार्थियों  के मुफ्त टीकाकरण के लिए केंद्र सरकार को निर्देश देने की माँग की है।

केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष कुमार गंगवाड़ को लिखे पत्र में मुख्यमंत्री ने कहा कि यह प्रयास देश के औद्योगिक कामगारों के टीकाकरण के लिए महत्वपूर्ण कदम साबित होगा जो भारत सरकार के कोविड -19 के विरुद्ध वयस्क आबादी के टीकाकरण के लिए भारत सरकार की योजना का भी हिस्सा है।

भारत सरकार के साथ-साथ राज्य सरकारों की मौजूदा गंभीर स्थिति के साथ निपटने के लिए हर संभव कदम यत्न करने में व्यस्त होने का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि उनका विश्वास है कि यह सुझाव बड़े जनहित में बहुत लाभकारी सिद्ध होगा।

स्वास्थ्य माहिरों का हवाला देते हुये मुख्यमंत्री ने जोर देकर कहा कि टीकाकरण से वायरस के फैलाव को रोकने और टीके लगवा चुके व्यक्तियों को सुरक्षित रखने में सहायक होगा। उन्होंने बताया कि भारत सरकार के फैसले के मुताबिक 45 साल से अधिक उम्र वर्ग में सभी व्यक्तियों के लिए वैक्सीन चाहे केंद्र सरकार मुहैया करवाएगी परन्तु 18-45 साल के उम्र वर्ग के टीकाकरण की व्यवस्था राज्य सरकार और प्राईवेट एजेंसियों को करनी होगी।
—————————-

Written By
The Punjab Wire