Close

Recent Posts

CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਮੁੱਖ ਖ਼ਬਰ

कोरोना न्यूज- सोमवार को सात अन्य संक्रिमतों की मौत ,178 पाजिटिव, 4040 लोगों ने लगवाई वैक्सीन, जिले में महज 2340 वैक्सीन की डोज मौजूद

कोरोना न्यूज- सोमवार को सात अन्य संक्रिमतों की मौत ,178 पाजिटिव, 4040 लोगों ने लगवाई वैक्सीन, जिले में महज 2340 वैक्सीन की डोज मौजूद
  • PublishedApril 26, 2021

आरएमओं ने अस्पतालों की कमान, 29 तक करेगें कोविड़ का काम,

गुरदासपुर, 26 अप्रैल (मनन सैनी)। सोमवार को भी कोरोना से सात लोगों की मौत हो गई है। वहीं 178 लोगों की कोरोना पाजिटिव भी मिले हैं। हालांकि बड़ी राहत है कि 197 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं। वहीं 4040 लोगों ने कोरोना वैक्सीन की डोज भी ली हैं। हालाकि उधर जिला टीकाकरण अधिकारी डाॅ अरविंद मनचंदा ने बताया कि उनके पास महज 340 डोज बची थी तथा 200 डोज और आई है। जिसके चलते जिले भर के लिए मंगलवार के लिए 2340 डोज ही मौजूद है।

सिविल सर्जन डा. हरभजन ने बताया कि जिले में अब तक 522127 लोगों के कोरोना सैंपल लिए गए हैं। इनमें से 505918 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव मिले ही। जबकि 14850 लोग पाजिटिव पाए जा चुके हैं। वहीं 470 लोगों की कोरोना से मौत भी हो चुकी है। हालांकि राहत की बात है कि 12776 लोग कोरोना से ठीक भी हो चुके हैं। जिले में अब 1604 केस कोरोना के एक्टिव हो गए हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इसलिए नियमों का पालन करें।

उधर जिला मजिस्ट्रेट मोहम्मद इशपाक ने एपीडेमिक एक्ट 1897 व डिजाइस्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005 के तहत मिले अधिकारों का इस्तेमाल करते हुए आदेश जारी किए हैं कि आक्सीजन की सप्लाई केवल अस्पतालों, डिफ ेंस व दवाइयां बनाने के लिए ही की जाएगी। इसके अलावा यदि आक्सीजन का इस्तेमाल किसी अन्य उद्देश्य के लिए किया जाता है कि तो संबंधित दोषी के खिलाफ उक्त एक्ट के अधीन कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि उनके ध्यान में आया है कि जिले के कुछ इंडस्ट्रीज द्वारा आक्सीजन की काला बाजारी/जमाखोरी की जा रही है। इसके अलावा कोविड-19 महामारी का प्रकोप तेजी से फैल रहा है, जिससे अस्पतालों में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ोतरी हो रही है। अस्पतालों में आक्सीजन की कमी होने के कारण मरीजों की मौत दर बढ़ रही है। इसलिए उपरोक्त कारणों को मुख्य रखते हुए यह आदेश लागू किया गया है। तुरंत प्रभाव से यह आदेश लागू होंगे।

वहीं रुरल मेडिकल अफसरों की ओर से मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा की ओर से आश्वसान मिलने के बाद पंजाब भर में 29 अप्रैल तक कोविड़ ड्यूटी करने का निर्णय लिया गया है। जिससे फिलहाल हैल्थ एमरजैंसी की नौबत नही आई। गुरदासपुर में भी आरएमओं ने लोगों के सैलिंग से लेकर आईसोलेशन वार्ड तक का कामकाज संभाला ।

Written By
The Punjab Wire