Close

Recent Posts

CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਮੁੱਖ ਖ਼ਬਰ

कोरोना न्यूज- कोरोना का खौफ, पत्तेबाजों की रही मौज

कोरोना न्यूज- कोरोना का खौफ, पत्तेबाजों की रही मौज
  • PublishedApril 25, 2021

गुरदासपुर में पाबंधी के आदेशों के बीच घरों में बंद रहे लोग, रविवार को पांच की मौत, 296 पाए गए संक्रमित

गुरदासपुर, 25 अप्रैल (मनन सैनी)।  कोरोना वायरस की दूसरी लहर से घबराए हुए लोगों ने प्रशासन के आदेश के बाद रविवार को पाबंधी के आदेशों को पूरजोर समर्थन दिया। जरूरी वस्तुओं को छोड़कर शेष सभी दुकानें बंद रहीं तथा इसी बीच करियाने की दुकाने भी बंद रही। खौफ के चलते आम लोगों ने घरों में ही रहना मुनासिब समझा । परन्तु इस बीच पत्तेबाजों की मौज रही तथा वह चौराहों तथा बाजारों में घेरे बना कर ताश खेलते नजर आए। वहीं रविवार को जिले मे ंपांच लोगों की मौत हुई तथा 296 संक्रमित पाए गए। वहीं ​जिले में रविवार को कुल 4878 लोगों ने वैक्सीन लगवाया जिसमें सबसे ज्यादा वैक्सीन 750 ब्लाक भुल्लर में लगी।

गौर रहे कि पंजाब सरकार की ओर से रविवार को पूरा दिन दुकाने बंद रखने के निर्देश जारी किए गए थे। परन्तु इसका ला्ॅकडाउन एवं कर्फ्यू से भी ज्यादा देखने को मिला। पुलिस की ओर से मास्क न पहनने वालों के भी चालान काटे गए तथा पेट्रोल पंप वालों को भी बंद रखने के लिए कहा गया। हालाकि इस दौरान लोग पेट्रोल न मिलने को लेकर काफी परेशान दिखे।  वहीं सबसे ज्यादा मौज गली मोहल्लों एवं बाजारों में ताश खेलने वालों की दिखी तथा नियमों की पालना किए बगैर वह टोलियों में ताश खेलते तथा मजे लगे दिखे, जिन्हे पुलिस की ओर से भी खदेड़ना मुनासिब नही समझा गया। 

जिले के आंकड़ो संबंधी जानकारी देते हुए  सिविल सर्जन डा. हरभजन ने बताया कि अब तक जिले में 519452 लोगों के सैंपल लिए जा चुके है। जिनमें से 503223 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। उन्होंने बताया कि जिले में आज 5 लोगों की कोरोना से मौत होने के चलते अब तक जिले में मरने वालों का 463 आंकड़ा पहुंच चुका है। 12 हजार 839 लोग कोरोना को मात दे चुके है।  

वहीं जिला टीकाकर्ण अफसर डाॅ अरविंद मनचंदा ने बताया कि जिले में कुल 4860 लोगों ने सरकारी सैंटरों पर कोरोना वैक्सीन लगवाई तथा महज 18 लोगों ने निजी केंद्रों का रुख किया।

Written By
The Punjab Wire