Close

Recent Posts

CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

? जिला तथा पुलिस प्रशासन इन ऐक्शन मोड़-नहीं थम रहा मौत का सिलसिला , जिले में 9 अन्य संक्रमितों की मौत, 96 पाए गए संक्रमित, पुलिस तथा सिवल प्रशासान हुआ सख्त

? जिला तथा पुलिस प्रशासन इन ऐक्शन मोड़-नहीं थम रहा मौत का सिलसिला , जिले में 9 अन्य संक्रमितों की मौत, 96 पाए गए संक्रमित, पुलिस तथा सिवल प्रशासान हुआ सख्त
  • PublishedApril 18, 2021

जहां डीसी ने लगाई बीएलओं की घर घर जाकर वैस्कीन संबंधी ड्यूटी, वहीं एसएसपी डाॅ नानक सिंह ने भी दी मास्क न लगाने वालों तथा मैरिज पैलेसों को वीडियों जारी करने की चेतावनी, धारीवाल में रविवार को बाटें गए पुलिस की ओर से मास्क

स्वस्थ्य विभाग ने शुरु की स्कैनिंग सैंटरों पर जाकर की चैकिंग

गुरदासपुर,18 अप्रैल (मनन सैनी)। जिला गुरदासपुर में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों के मरने का सिलसिला थमने का नाम नही ले रहा। जिसके चलते गुरदासपुर का जिला व पुलिस प्रशासन एक्शन मोड में नजर आ रहा है। इस संबंधी जहां डीसी मोहम्मद इश्फाक की ओर से जारी हिदायतों के अनुसार घऱ घर जाकर बूथ लेवल अफसरों की ओर से यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि 45 साल से अधिक उम्र वाला कोई भी व्यक्ति या महिला कोरोना वैक्सीन डोज से वंचित तो नही रह गया। वहीं गुरदासपुर के एसएसपी डाॅ नानक सिंह की ओर से भी पुलिस प्रशासन को जहां मास्क बांटने के लिए कहा गया है वहीं उनकी ओर से डीसी के आदेश अनुसार सभी मैरिज पैलेसों तथा मास्क न पहनने वालों को सख्त शब्दों में चेतावनी दे दी गई है कि लोग मास्क को लाजमी तौर पर पहने तथा सभी मैरिज पैलेस मालिक अपने पैलेस में एकत्र की विडियों ग्राफी बना कर संबंधित थाना अधिकारी को भेजे ताकि थाना अधिकारी उनकी जांच कर सके तथा अव्हेलना करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए। गौर रहे कि पिछले दिनों पाए गए संक्रमितों की रविवार को इलाज के दौरान 9 लोगों की मौत हो गई। हालाकि रविवार को ही 96 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए है ।

बीएलओ सलविंदर सिंह जांच करते हुए।

गुरदासपुर के सिवल सर्जन डॉ हरभजन मांडी की ओर से बताया गया कि गुरदासपुर में रविवार को 9 मौते दर्ज की गई जो कोरोना संक्रमित मरीजों की थी। वहीं जिले में कुल 96 अन्य कोरोना संक्रमित पाए गए। उन्होने बताया कि इस समय जिला गुरदासपुर के सिवल अस्पताल में 35, अरोड़ा अस्पताल में 4, बटाला सिवल अस्पताल में 11, अबरोल अस्पताल में 3 मरीज जबकि दूसरे जिलों से 94 मरीज संक्रमित पाए गए है। वहीं स्पेशल सैल के तौर पर बनी केंद्रीय जेल गुरदासपुर में पूरे जोन के कुल 27 मरीज पाए गए है।जबकि​ मिलेट्री अस्पताल में 8 मरीज दाखिल है। 
वहीं जिला टीकाकर्ण अधिकारी अरविंद मनचंदा ने बताया कि जिले में रविवार को कुल 5068 लोगों को वैक्सीन लगाई गई जिसमें सबसे ज्यादा भुल्लर ब्लाक में 922 लोगों को वैक्सीन लगी। 

वहीं दूसरी तरफ डीसी मोहम्मद इश्फाक के आदेशों पर जिला परिवार व भलाई ​अधिकारी डॉ विजय कुमार ने बताया कि गुरदासपुर व बटाला सहित अलग अलग शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में स्थित स्केन सेंटर चेक किए गए। उन्होंने कहा कि जिले में जांच करने के उपरांत पाया गया कि मौतों का कारण बीमारी से संक्रमित व्यक्ति द्वारा समय पर बीमारी का ईलाज न करवाना है।  कोरोना बीमारी के लक्ष्ण वाले मरीज जैसे बुखार, जुकाम, शरीर दर्द होना आदि होता है तो वह निकट स्केन सेंटर में चेकअप करवा कर दवाई खा लेता है, मगर बीमारी अधिक होने से मौत के मुंह में चले जाते है। उन्होंने स्केन सेंटर वालों को हिदायत की कि वह रोजाना उनके पास आने वाले कोरोना बीमारी के लक्ष्ण वाले व्यक्ति की जानकारी जैसे उनका नाम, मोबाइल नंबर व पता दिन में एक बार जरुर मुहैया करवाएं।

वहीं गुरदासपुर के डिप्टी कमिश्नर मोहम्मद इश्फाक ने द पंजाब वायर से बातचीत बताया कि जिले में वैक्सीन की कोई कमी नही है। उन्होने कहा कि हरेक एसएमओं जितनी डोज का इस्तेमाल करते है उतनी डोज हर रोज ​उन्हे दी जा रही है। उन्होने बताया कि बीएलओं के जरिए घर घर जाकर चैकिंग की जा रही है कि 45 साल से उम्र का कोई भी व्यक्ति या महिला कोरोना वैक्सीन से वंचित न रह जाए। उन्होनें कहा कि नियम वहीं है जिनका लोगों को पालन करना है। जिन लोगों को कोरोना वैक्सीन की दोनो डोज लग चुकी है उनमें एंटी बार्डी सैल बनने शुरु हो चुके है। उन्होने कहा कि लोगों को अगर लॉकडाउन से बचना है तो उन्हे निर्देशों का पालन करना होगा। जरुरुत पड़ी तो सरकार की ओर से लॉकडाउन लगाया जा सकता है। 

उधर एसएसपी गुरदासपुर डाॅ नानक सिंह की ओर से द पंजाब वायर से बातचीत करते हुए बताया गया कि जिला पुलिस की ओर से धारीवाल में खेलने वाले युवकों को मास्क बांटे गए। क्योंकि देखने में आया है कि कोरोना वायरस नौजवानों को बड़े स्तर पर अपना शिकार बना रहा है। वहीं उनकी ओर से सभी पुलिस अधिकारियों को कहा गया है कि वह पुलिस जिला गुरदासपुर में मास्क को पहनना लाजिमी करें। इसके लिए उनके चालान काटे तथा जो मैरिज पैलेस जिला मैजिस्ट्रेट की आदेशों के अनुसार अपने फंक्शन की वीडियों संबंधित एसएचओं को नही भेजता उस पर मामला दर्ज किया जाए। उन्होने बताया कि सभी थाना प्रभारी को कड़े निर्देश दिए गए है कि वह सख्ती से निर्देशों की पालना करवाए ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके। उन्होने बताया कि ज्यादातर पुलिस कर्मचारियों ने पहली डोज तथा दूसरी डोज वैक्सीन की ले ली है। उन्होने कहा कि कंटेनमेंट जोन पर भी सख्ती से निगरानी रखी जा रही है।

Written By
The Punjab Wire