Close

Recent Posts

ਕ੍ਰਾਇਮ ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर अपने पति की हत्या करवाई थी,वारदात में इस्तेमाल की गई किरच बरामद

पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर अपने पति की हत्या करवाई थी,वारदात में इस्तेमाल की गई किरच बरामद
  • PublishedJanuary 3, 2020

पुलिस ने सात लोगों को किया हत्या के मामले में नामजद, आरोपी पत्नी समेत 6 आरोपी गिरफ्तार,एक फरार

किला लाल सिंह (बटाला)। बटाला के गांव विंझवां के रहने वाले 44 साल के एक व्य‌क्ति के अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझा लेने का थाना किला लाल सिंह की पुलिस ने दावा किया है। य‌ह कत्ल 5 अक्तूबर को हुआ था। इस अंधे कत्ल की पुलिस तफ्शीश के दौरान यह बात सामने आई है कि पत्नी ने अपने प्रेमी संग मिलकर अपने रास्ते का रोड़ा बन रहे अपने ही पति की हत्या करवाई थी। अपने पति की हत्या करवाने लिए उसे आरोपियों को फिरौती दी थी।

फिरौती का सौदा चार लाख मे हुआ था जबकि कत्ल से पहले ही पत्नी ने आरोपियों को एक लाख रूपए दे दिया था और 3 लाख रूपए देने बाकी थे। 5 अक्तूबर को हुए इस ब्लाइंड मर्डर को लेकर पुलिस ने पत्नी के बयान पर ही अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या और असलहा एक्ट के तहत मामला दर्ज किया था लेकिन पुलिस तफ्शीश में पाए जाने वाले 7 आरोपियों को हत्या के मामले में नामजद करके पुलिस ने आरोपी पत्नी,उसके प्रेमी समेत 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि एक आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। पुलिस ने आरोपियों से एक किरच बरामद की है जबकि वारादात में इस्तेमाल किए जाने वाला पिस्तौल फरार चल रहे आरोपी बंटी के पास होना बताया जा रहा है। 

वीरवार को थाना किला लाल सिंह के एसएचओ अमरीक सिंह ने बताया कि 5 अक्तूबर की रात को गांव विझवां के डेरे के नजदीक जगवंत सिंह (44) निवासी गांव विंझवां का अज्ञात व्यक्तियों ने घर के बाहर बुलाकर किरचों और गोलियां मारकर कत्ल कर दिया था। जिसके बाद पुलिस ने अज्ञात लोगों पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया था। लेकिन पुलिस को मृतक की पत्नी पर ही इस हत्या का कहीं न कहीं शक था। टैक्निकल और विज्ञानिक ढंग से की गई जांच में पाया गया कि उक्त पत्नी गुरमीत कौर के चरणजीत सिंह निवासी गांव विंझवां के साथ प्रेम संबंध थे। जिस कारण दोनों ने पति जगवंत सिंह को अपने प्रेम संबंध के रास्ते से हटाना चाहा। अपनी साजिश के तहत पत्नी गुरमीत कौर ने अपने प्रेमी चरनजीत सिंह चन्ना और बाबा बलकार सिंह निवासी गांव विंझवां के साथ मिलकर हरभाल सिंह उर्फ गोला, अमृतपाल सिंह उर्फ गोरा, हरविंदर सिंह उर्फ टिम्मी निवासी मुर्गी मोहल्ला बटाला और बंटी निवासी फैजपुरा मोहल्ला बटाला को फिरौती देकर अपने पति जगवंत सिंह का कत्ल करवा दिया था।

एसएचओ ने बताया कि पुलिस के सामने जब कत्ल केस सुलझ गया तो पुलिस ने उक्त लोगों को मामले में नामजद करके गिरफ्तारी के लिए उनके ठिक्कानों पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान उक्त सभी आरोपियों में से बंटी को छोड़कर सभी को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि बंटी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है, जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। एसएचओ ने आगे बताया कि आरोपियों से पूछताश की जा रही है अगर उनके अलावा ओर भी कोई इस मामले में दोषी पाया गया तो उसे भी इस हत्या के मामले में नामजद किया जाएगा।

Written By
The Punjab Wire