कोरोना से तीन की मौत, 88 नए पाजिटिव, डीसी ने चेताया सावधानी न बरतने पर और तंग कर सकता है कोरोना, लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए तथा माहिर डाक्टरों की सलाह लेने की अपील

गुरदासपुर, 7 अप्रैल (मनन सैनी)। जिले में कोरोना संक्रमण लगातार लोगों की जिंदगियां निगलता जा रहा है। बुधवार को तीन और लोगों की कोरोना से मौत हो गई है। वहीं 88 नए मरीज पाजिटिव भी मिले हैं। अप्रैल के सात दिनों 35 लोगों की कोरोना से जान चली गई है। कोरोना से लगातार बढ़ रहे मौतों के आंकड़ों से माहौल लगातार बिगड़ता जा रहा है। तीन नए कोरोना से मरने वाले मरीज कलानौर, बहरामपुर व फतेहगढ़ चूडिय़ां के रहने वाले थे। इनमें दो बुजुर्ग व एक 38 वर्षीय व्यक्ति था। हालांकि तीनों पहले से ही हार्ट,फेफड़े व शुगर के मरीज थे। जबकि पाजिटिव पाए गए 88 मरीजों में से एक बटाला के उत्तम नगर व एक मुर्गी मोहल्ला, सात बेअंत कालेज के प्रोफेसर भी शामिल हैं। विभाग द्वारा इन्हें घरों में एकांतवास कर दिया गया है।

उधर बटाला के उक्त दोनों मोहल्लों को कंटोनमेंट जोन में स्थापित कर दिया गया है। स्वास्थ्य अधिकारी डा. सुनाली का कहना है कि अप्रैल में मरने वाले 35 लोगों में अधिकतर बुजुर्ग हैं और यह किसी अन्य बीमारी से भी पीडि़त थे। इसलिए जिले में जितने भी बुजुर्ग हैं और किसी भी बीमारी से पीडि़त हैं वह कोरोना के खिलाफ बनाई गई गाइडलाइन का पालन जरुर करें,क्योंकि इन लोगों के लिए कोरोना अधिक खतरनाक है। वहीं सभी लोग घर से बाहर निकलते समय मुंह पर मास्क जरुर पहनें।

सिविल सर्जन डा. हरभजन सिंह मांडी ने बताया कि जिले में अब तक 472049 लोगों के कोरोना सैंपल लिए गए हैं। इनमें 459578 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव मिली है। वहीं 11804 लोग कोरोना पाजिटिव मिले हैं। जबकि 373 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। हालांकि 10419 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं। बुधवार को भी 87 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं। जिले में अब 1012 कोरोना के केस एक्टिव हैं। वहीं जिला टीकाकर्ण अधिकारी ने बताया कि बुधवार को कुल 5203 लोगों को वैक्सीन लगा है। जिसके बाद अब तक जिले में कुल 1 लाख 60 हजार 528 लोग वैक्सीन लगवा चुके है।

डीसी मोहम्मद इश्फाक

वहीं गुरदासपुर के डिप्टी कमिश्नर मोहम्मद इश्फाक ने अपने हफ्तावारी बुलिटेन में कहा कि कोरोना वायरस को अगर गंभीरता से ना लिया गया तो यह और मुसीबत खड़ी कर सकता है। उन्होने कहा कि कोरोना वायरस को हल्के में लेने की बिल्कुल भी भूल मत की जाए। कोरोना वायरस का दूसरा वेरिएंट बेहद ज्यादा खतरनाक है और लोगों की जिंदगी बचाने के लिए प्रशासन को जो भी कड़े कदम उठाने पर उससे कदापि पीछे नही हटेगा। उन्होने कहा कि कोरोना वायरस के चलते करीब 30 प्रतिशत बैठ पहले ही जिले में भर चुके है और अगर लोगों ने कोरोना वायरस संबंधी निर्देशों का पालन न किया तो अगामी समय में दिक्कत कब पेश आ जाए पता नहीं। हालाकि वह ऐसा होने नही देगें तथा उन्हें जो भी कड़े कदम उठाने पड़े उठाएगें। उन्होने कहा कि माईक्रोकंटोनमेंट जोन बनाई गई है। जिसमें इस बार ओर ज्यादा सख्ती से पालना करवाई जाएगी। उन्होने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह कोरोना वायरस के इस वेरियंट को हलके में ना ले यह आने वाले समय में नियमों का पालन न करने पर ओर ज्यादा तंग कर सकता है। उन्होने कहा कि कोई भी समस्या आने पर केवल माहिर डाक्टरों की सलाह लें।

Print Friendly, PDF & Email
Thepunjabwire
  • 12
  • 70
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
    82
    Shares
error: Content is protected !!