Close

Recent Posts

ਹੋਰ ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

हनुमान चौंक गुरदासपुर में बनने वाले क्लाॅक टॉवर का काम हुआ शुरु

हनुमान चौंक गुरदासपुर में बनने वाले क्लाॅक टॉवर का काम हुआ शुरु
  • PublishedApril 8, 2021

40 लाख की लागत से बनने वाले टाॅवर में दिखेगा इटालियन वास्तू कला का नमुना

गुरदासपुर, 8 अप्रैल (मनन सैनी)। स्थानीय हनुमान चौंक गुरदासपुर में बनने वाले क्लॉक टॉवर का ​निर्माण कार्य गुरुवार को शुरु किया गया। इस संबंधी लेबरसैल पंजाब के चेयरमैन गुरमीत सिंह पाहड़ा व कांग्रेसी यूथ जिला प्रधान बलजीत सिंह पाहड़ा, नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन रंजन शर्मा, मार्किट कमेटी के चेयरमैन सुच्चा सिंह रामनगर तथा समूह पार्षदों की मौजूदी में हनुमान चालिसा का पाठ कर व अरदास कर शुरु किया गया। करीब 40 लागत से तैयार होने वाला टॉवर गुरदासपुर में पहला टॉवर होगा जिसकी उंचाई सड़क से करीब 50 से 40 फुट उंची होगी। यह टॉवर नगर कौंसिल गुरदासपुर की ओर से बनाया जा रहा है।  

इस संबंधी जानकारी देते हुए यूथ कांग्रेस के महासचिव के पी पाहड़ा ने बताया कि इस टॉवर का डिजाईन चंडिगढ़ के एक आर्किटेक्ट से बनाया गया है तथा टॉवर का काम पूरा होने पर लोगों को इसमें इटालियन वास्तूकला का नमुना देखने को मिलेगा। उन्होने बताया कि इस टावर की चौड़ाई पहले बने पुलिस शैड़ से करीब एक-डेढ़ फुट बढ़ाई गई है तथा दूसरी तरफ तिब्बड़ी रोड़ वाली तरफ डिवाईडर को कम कर दिया जाएगा। जिससे बसों के आवागमन में कोई परेशानी पेश न आए। उन्होनें कहा कि अभी फिल्हाल इसमें कोई मू​र्ति रखने का कोई प्रावधान नहीं है। बल्कि यह टॉवर गुरदासपुर में एक आकर्षण  का केंद्र होगा। वहीं इसके साथ साथ जितना हो सके चौंक भी खुला किया जाएगा।  

वहीं के पी पाहड़ा ने बताया कि विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा की योग्य अगवाई तलें इसी तरह शहर के सुंदरीकर्ण का काम चल रहा है। जिसमें  गुरु नानक पार्क के सुंदरीकर्ण भी शामिल है। वहीं गुरदासपुर के अन्य चौंक रविवास चौंक, डाक खाना चौंक को भी चौड़ा करने का काम जल्द शुरु हो जाएगा। उन्होने बताया कि शहर के सभी हिस्सों से शहर में दाखिल होने पर वहां लाईटें लगा दी गई है।  इस मौके पर व्यापार मंडल के प्रधान दर्शन महाजन, स्वर्णकार एवं सराफा एसोसिएशन के प्रधान अजय कुमार सूरी, ब्रिजेश चोपड़ा, रजवंत सिंह (बावा) आदि मौजूद थे। 

Written By
The Punjab Wire