Close

Recent Posts

ਪੰਜਾਬ ਮੁੱਖ ਖ਼ਬਰ

सुखजिंदर रंधावा की विवादित विड़ियो पर सिरसा ने श्री अकाल तख्त के जत्थेदार से कारवाई करने का किया अनुरोध

सुखजिंदर रंधावा की विवादित विड़ियो पर सिरसा ने श्री अकाल तख्त के जत्थेदार से कारवाई करने का किया अनुरोध
  • PublishedDecember 28, 2019

सुखजिंदर रंधावा ने आरोपो से नकारा, विवादित वीडियों संबंधी किसी भी जांच का सामना करने के लिए तैयार

रंधावा का कहना किसी पुरानी ​वीडियों के साथ छेड़छाड़ कर ​आवाज आडिट की गई।

मनन सैनी 

चंडिगढ़। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष सरदार मनजिंदर सिंह सिरसा ने शनिवार को जत्थेदार श्री अकाल तख्त साहिब से अनुरोध किया है कि पहली पातशाही श्री गुरु नानक देव जी का मजाक उड़ाते हुए उनकी तुलना पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ करने के घोर अपराध तथा न-काबिले-माफी अपराध के लिए वह कैबिनेट मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें।

यहां एक प्रेस बयान जारी करते हुए सरदार सिरसा ने कहा कि दिल्ली में एक फोटोग्राफी प्रदर्शनी के दौरान श्री गुरु नानक देव जी की तस्वीर देखते हुए सुखजिंदर रंधावा द्वारा गुरु साहिब के बारे की निरादर भरी टिप्पणियां बेहद निंदनीय हैं। उन्होने कहा कि बेहद शर्म की बात है कि एक तरफ तो पूरी दुनिया द्वारा गुरु साहिब के 550वें प्रकाश पर्व के जश्न मनाते हुए उनकी शिक्षाओं को पूरे विश्व में पहुंचाया जा रहा है तथा दूसरी तरफ कांग्रेसी नेता पहली पातशाही के बारे अपमानजनक टिप्पणियां करके उनका मजाक उड़ा रहे हैं। उन्होने कहा कि रंधावा द्वारा की घिनौनी हरकत ने सिखों की भावनाओं को गहरी ठेस पहुंचाई है, इसीलिए कांग्रेसी नेता के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

सरदार सिरसा ने कहा कि रंधावा द्वारा गुरु साहिब की कैप्टन अमरिंदर सिंह से तुलना वाली ओछी हरकत ने कांग्रेसियों की सिख-विरोधी मानसिकता को एक बार फिर उजागर कर दिया है। उन्होने कहा कि रंधावा मुख्यमंत्री की खुशामद करते समय इतना नीचे गिर गया कि उसने गुरु नानक देव जी के लिए घटिया विशेषण इस्तेमाल करते हुए बिल्कूल ही शर्म नही आई। उन्होने कहा कि श्री दरबार साहिब पर टैंकों से हमला करने तथा 1984 में निर्दोष सिखों का कत्लेआम करवाने वाली कांग्रेस पार्टी के नेता सिख धर्म पर हमले करने से बाज नही आते। ऐसा करके वह गांधी परिवार को खुश करने का प्रयास करते हैं। उन्होने कहा कि रंधावा द्वारा गुरु साहिब का किया अपमान भी उसी साजिश का हिस्सा है, जो कांग्रेस पार्टी तथा इसके नेताअेां द्वारा सिख धर्म को निशाना बनाने के लिए सिखों के खिलाफ लगातार रची जा रही है

गुरू साहिब जी की शान के खि़लाफ़ बोलना तो बहुत दूर की बात, ऐसा सोच भी नहीं सकता-रंधावा

वहीं दूसरी तरफ पंजाब के सहकारिता और जेल मंत्री स सुखजिन्दर सिंह रंधावा द्वारा आज उनके बारे एक न्यूज चैनल पर चलाई विवादित वीडियो सम्बन्धी बोलते हुये कहा कि यह उनके अक्स को नुकसान पहुंचाने के लिए किसी पंथ विरोधी द्वारा भद्दी शरारत की गई है। उन्होंने कहा कि किसी पुरानी वीडियो के साथ छेड़छाड़ करते हुये आवाज़ को एडिट किया गया है जिस सम्बन्धी वह किसी भी जांच का सामना करने के लिए तैयार है।

स रंधावा ने कहा कि वह ख़ुद साईबर क्राइम को शिकायत करके इस मामले की पूरी गहराई तक जांच करवाएंगे। उन्होंने कहा कि वह एक अमृतधारी सिंह हैं जिस कारण वह गुरू साहिब की शान के खि़लाफ़ बोलना तो बहुत दूर की बात है, ऐसा कहने के बारे में सोच भी नहीं सकते। उन्होंने यह भी कहा कि हालाँकि उन्होंने गुरू साहिब की किसी के साथ तुलना बिल्कुल भी नहीं की परन्तु फिर भी इसकी जांच में अगर उनके खि़लाफ़ जरा सा भी दोष सिद्ध हुआ तो वह ख़ुद इस्तीफ़ा दे देंगे।


न्यूज़ चैनल को कानूनी नोटिस भेजा जाएगा

स. रंधावा ने आगे कहा कि उनके अक्स को नुकसान पहुंचाने के लिए शरारत करके छेड़छाड़ और एडिट की वीडियो को बिना तस्दीक करके चलाने के लिए वह न्यूज चैनल को भी कानूनी नोटिस भेजेंगे। उन्होंने कहा कि यह वीडियो वैसे भी पुरानी है जिसमें ग्रीष्म ॠतु के कपड़े साफ़ दिखाई देते हैं। इसके अलावा जो व्यक्ति वीडियो में साथ खड़ा है, वह पिछले डेढ़ साल से उनको नहीं मिला। उन्होंने यह भी कहा कि यदि इस वीडियो भी थोड़ी सी भी सच्चाई होती तो यह कब की वायरल हो जाती। इसको देरी के साथ वायरल करने से यह भी सिद्ध होता है कि छेड़छाड़ की गई है।

Written By
The Punjab Wire