CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਦੇਸ਼ ਪੰਜਾਬ

पाकिस्तानी ड्रोन ने की घुसपैठ की कौशिश, फायरिंग कर जवानों ने भगाया

पाकिस्तानी ड्रोन ने की घुसपैठ की कौशिश, फायरिंग कर जवानों ने भगाया
  • PublishedFebruary 6, 2021

गुरदासपुर, 6 फरवरी (मनन सैनी)। भारत पाक की अंतराष्ट्रीय सीमा पर स्थित गांव दोरांगला की ठाकुरकुर पोस्ट पर पाकिस्तान की ओर से ड्रोन भेज कर घुसपैठ करने की कौशिश की गई। जिसका 58 बटालियन के बीएसएफ के जवानों ने कड़ा जवाब देते हुए उस पर फायरिंग कर उसे कौशिश को नाकाम कर दिया। इस उपरांत बीएसएफ तथा पुलिस की ओर से मिल कर सर्च अभियान चलाया गया।

इस संबंधी प्राप्त की गई जानकारी की अनुसार सुबह सवा तीन बजे से लेकर साढ़े तीन बजे तक 58 बटालियन बीएसएफ के जवानों ने ठाकुरपुर पोस्ट पर हवा में उड़ते ड्रोन की आवाज सुनी। यह ड्रोन पाकिस्तानी सीमा से भारतीय सीमा में दाखिल होना चाहता था। परन्तु जवानों ने इसे रोकने हेतू कुल 12 राउड फायर कर इस घुसपैठ को नाकाम कर दिया। 

गौर रहे कि ​काफी दिन चुप रहने के बाद से पाकिस्तानी रेंजरों की ओर से दोबारा नापाक हरकतों को अंजाम देने की फिराक में है, जिसे बीएसएफ की ओर से लगातार विफल किया जा रहा है। गुरुवार को भी एक पाकिस्तानी नागरिक सीमा पार कर करीब एक किलोमीटर अंदर तक गांव हरुवाल के पोल्ट्री फार्म तक पहुंच गया था। जिसे स्थानीय नागरिकों ने बीएसएफ को सूचित कर गिरफ्तार करवाया। उसी दिन पाक की ओर से ड्रोन भेजने की कौशिश की गई, जिसे जवानों ने फायरिंग कर विफल किया था। 

Written By
The Punjab Wire