सरदार सुखबीर सिंह बादल चैधरी राकेश टिकैत को सम्मानित करने गाजीपुर पहुंचे

उन किसान परिवारों से मिले जिनके निकटतम रिश्तेदार अभी भी लापता हैं, पार्टी कंट्रोल रूम खोलने की घोषणा की तथा पीड़ित परिवारों की सहायता के लिए हेल्पलाइन जारी की

अकाली दल अध्यक्ष का गाजीपुर में बड़ी गर्मजोशी से स्वागत किया

किसानों द्वारा किसान आंदोलन को सफल बनाने के लिए शिरोमणी अकाली दल की सकारात्मक भूमिका की सराहना की

चंडीगढ़/31जनवरी: शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल ने आज ‘सिरोपा ’ के साथ साथ श्री दरबार साहिब से लाया गया ‘अमृत’ भेंट किया तथा किसान नेता चैधरी राकेश टिकैत को सम्मानित किया तथा आश्वासन दिया कि किसान आंदोलन को सफल बनाने में शिरोमणी अकाली दल उनका पूरा समर्थन देगा।

शिरोमणी अकाली दल के नेता यहां एक भारी जनसभा के बीच राकेश टिकैत से मुलाकात की तथा कहा कि किसान नेता ने अपने पिता चैधरी महेंद्र सिंह टिकैत के नक्शेकदम पर चलते हुए किसान समुदाय को गौरवान्वित किया जो अपने समय के एक विशाल नेता थे। किसानों के हितों के लिए सरदार परकाश सिंह बादल तथा चैधरी एम एस टिकैत ने मिलकर लड़ी थी। चैधरी टिकैत ने शिरोमणी अकाली दल के सरंक्षक बारे बोलते हुए कहा कि उन्होने किसानों के हितों के लिए हमेशा खड़े रहे हैं। चैधरी टिकैत ने कहा िकवह बादल गांव जाएगें तथा पांच बार मुख्यमंत्री रह चुके सरदार परकाश सिंह बादल से मिलेंगे तथा उनका आर्शीवाद लेंगे। चैधरी टिकैत ने सरदार बादल के हाथों से अमृत लिया तथा सम्मान के रूप में ‘किरपान’ दी।

अकाली दल अध्यक्ष उन किसानों के परिवारों से भी मिले जिनके रिश्तेदार 26 जनवरी से लापता हैं तथा किसानों के अलावा उनके रिश्तेदारों को समर्थन करने के लिए कैद कर दिया गया है। सरदार बादल ने परिवारों को आश्वासन दिया कि अकाली दल उन सभी मामलों को उठाएगा तथा यह सुनिश्चित करेगा कि उन्हे उचित कानूनी सुविधा उपलब्ध कराया जाए। उन्होने दिल्ली शिरोमणी अकाली दल इकाई के अध्यक्ष हरमीत सिंह कालका से दिल्ली में एक कंट्रोल रूम स्थापित करने का भी अनुरोध किया ताकि पीड़ित परिवारों को जरूरत पड़ने पर तत्काल सहायता दी जा सके। सरदार बादल ने कहा कि डीएसजीएमसी ऐसे सभी मामलों में मुफ्त सहायता करेगी, क्योंकि उन्होने परिवारों को आश्वासन दिया था कि चंडीगढ़ तथा पंजाब के सभी जिलों में वकीलों की एक कमेटी स्थापित की गई है ताकि इस दिशा मं समन्वित प्रयास सुनिश्चित किया जा सके। सरदार बादल ने दिल्ली के लिए एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया – 9310510640 कल चंडीगढ़ के लिए नंबर जारी किए गए थे।

इस अवसर पर सरदार बादल ने सभी राजनीतिक दलों से तुच्छ मतभेदों को दूर करने तथा किसानों के अधिक से अधिक एकजुट होने का अनुरोध किया। उन्होने कहा कि अब यह साफ हो गया है कि देश के विभिन्न हिस्सों से आए लोगों के अलावा पंजाब, हरियाणा, उत्तरप्रदेश के किसानों ने संयुक्त मोर्चों का गठन किया था। हमें इस मोर्चें का मजबूत करना चाहिए ताकि किसान आंदोलन की सफलता को सुनिश्चित किया जा सके।

जब अकाली दल अध्यक्ष वहां पहुंचे तो सैंकड़ों किसान वहां उनकी तारीफ करने पहुंचे तथा उनके द्वारा किसान आंदोलन में निभाई गई सकारात्मक तथा रचनात्मक भूमिका की सराहना की। बड़ी संख्या में अकाली दल के कार्यकर्ता , जो पहले सिंघू तथा टिकरी बाॅर्डर पर थे, अब गाजीपुर पहुंच गए हैं तथा चैधरी राकेश टिकैत ने शिरोमणी अकाली दल द्वारा किसान आंदोलन को पूरे दिल से समर्थन देने के लिए भरपूर सराहना की।

इस अवसर पर वरिष्ठ नेता तथा सांसद बलविंदर सिंह भूंदड़, दिल्ली अध्यक्ष हरमीत सिंह कालका तथा डीएसजीएमसी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा भी उपस्थित थे।

Print Friendly, PDF & Email
Thepunjabwire
  • 8
  • 70
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
    78
    Shares
error: Content is protected !!