Close

Recent Posts

CORONA ਪੰਜਾਬ ਮੁੱਖ ਖ਼ਬਰ ਵਿਦੇਸ਼

प्रवासी भारतीयों को पंजाब में निवेश के लिए उत्साहित करने हेतु उच्च ताकती निवेश कमेटी गठित

प्रवासी भारतीयों को पंजाब में निवेश के लिए उत्साहित करने हेतु उच्च ताकती निवेश कमेटी गठित
  • PublishedJanuary 12, 2021

कमेटी प्रवासी भारतीय मामले विभाग और इनवैस्ट पंजाब की संयुक्त कमेटी के तौर पर काम करेगी – राणा सोढी

चंडीगढ़, 12 जनवरीः पंजाब सरकार ने प्रवासी भारतीयों को राज्य में निवेश के लिए उत्साहित करने हेतु ‘पंजाब उच्च ताकती निवेश कमेटी’ का गठन किया है। प्रवासी भारतीय मामलों संबंधी मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी के नेतृत्व में हुई मीटिंग के दौरान यह कमेटी गठित करने का फैसला लिया गया।

राणा सोढी ने बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से राज्य में औद्योगिक और अन्य क्षेत्रों में निवेश के लिए प्रवासी भारतीयों को उत्साहित करने और उनके लिए निवेश की प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए कमेटी गठित करने का सुझाव दिया गया था, जिसके बाद यह फैसला लिया गया।

प्रवासी भारतीय मामलों संबंधी मंत्री राणा सोढी ने बताया कि अलग -अलग देशों में बसते प्रमुख प्रवासी भारतियों की तरफ से माँग की जा रही थी कि राज्यमें निवेश के लिए पंजाब सरकार की तरफ से राज स्तर पर ऐसी फोरम या कमेटीस्थापित की जाये, जो सरकार और प्रवासी भारतियों बीच कड़ी का काम कर सके। उन कहा कि यह कमेटीप्रवासी भारतीय मामले विभाग और इनवैस्ट पंजाब की संयुक्त कमेटीके तौर पर काम करेगी।

राणा सोढी ने बताया कि प्रवासी भारतीय मामले विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री कृपा शंकर सरोज कमेटी के चेयरमैन होंगे, जबकि इनवैस्ट पंजाब के सी.ई.ओ. श्री रजत अग्रवाल को वाइस चेयरमैन और प्रवासी भारतीय मामले विभाग के विशेष सचिव श्री डी.पी.एस. खरबन्दा को मैंबर सचिव लगाया गया है। इसके अलावा कमेटी के सदस्यों में इनवैस्ट पंजाब के अतिरिक्त सी.ई.ओ., इनवैस्ट पंजाब के संयुक्त डायरैक्टर आई.टी. श्री दीपइन्दर सिंह ढिल्लों, ऑनरेरी कोआरडीनेटर (यू.के.) श्री मनजीत सिंह निझ्झर, ऑनरेरी कोआरडीनेटर (आस्ट्रेलिया) श्री करन रंधावा, ऑनरेरी कोआरडीनेटर (यू.ऐस.ए.) श्रीमती मीना ढेसी संगेड़ा, श्री हरनीक सिंह (यू.ए.ई.) शामिल होंगे जबकि बाकी देशों के ऑनरेरी कोआरडीनेटर कमेटी के गैर सरकारी मैंबर होंगे।

मंत्री ने बताया कि उच्च ताकती निवेश कमेटी में शामिल ऑनरेरी कोआरडीनेटर अपने-अपने देशों में अधिक से अधिक लोगों/कंपनियों को पंजाब में निवेश करने के लिए प्रेरित करेंगे और इनवैस्ट पंजाब की टीम और विभिन्न विभागों के साथ तालमेल करते हुए निवेश को उत्साहित करने के लिए निरंतर काम करेंगे।
—-

Written By
The Punjab Wire