Close

Recent Posts

ਮੁੱਖ ਖ਼ਬਰ

लुधियाना और एस.बी.एस. नगर में कोरोना टीके के ड्राई रन का पहला पड़ाव सफलतापूर्वक मुकम्मल- बलबीर सिद्धू

लुधियाना और एस.बी.एस. नगर में कोरोना टीके के ड्राई रन का पहला पड़ाव सफलतापूर्वक मुकम्मल- बलबीर सिद्धू
  • PublishedDecember 28, 2020

चंडीगढ़, 28 दिसंबरः पंजाब सरकार की तरफ से कोरोना टीकेे के वितरण से पहले आज दो जिलों लुधियाना और एसबीएस नगर में 12 स्थानों पर कोरोना टीके के ड्राई रन का पहला पड़ाव सफलतापूर्वक मुकम्मल किया गया।

स्वस्थ्य मंत्री स. बलबीर सिंह सिद्धू ने बताया कि स्वास्थ्य कर्मचारियों में से 25 लाभपात्रियोें की प्राथमिकता के आधार पर पहचान की गई है और इनके जरुरी विवरण भारत सरकार की तरफ से ड्राई रन के लिए बनाऐ गए पोर्टल पर अपलोड कर दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि पोर्टल पर अपलोड सैशन साईटों, टीकेे के वितरण सम्बन्धी कोल्ड चेन प्वाइंटस के साथ जुड़ी हुई हैं।

टीकाकरण प्रोग्राम के लिए नियुक्त टीमों के बारे जानकारी देते हुये उन्होंने कहा कि एक टीकाकरण अधिकारी और 4 अन्य टीमों के सदस्यों की पहचान की गई है और प्रक्रिया के लिए तैयार किये गए माईक्रो -प्लान के अनुसार टीकाकरण वाली टीमों को सभी 12 स्थानों पर टीकाकरण वाली जगह निर्धारित की गई है। उन्होंने आगे बताया कि ड्राई रन के पहले पड़ाव का जायजा लेने के लिए सुपरवाइजरों की टीम भी नियुक्त की गई है जिससे एस.ओ.पीज़ के अनुसार सभी गतिविधियों को सुचारू ढंग से चलाने को यकीनी बनाया जा सके।

लाभपात्रियों के लिए टीकाकरण वाले स्थान निर्धारित किये गये और उनको टीकाकरण की तारीख, समय और स्थान और पहचान किये और टीकाकरण वाले स्थानों के साथ जुड़े ए.ई.एफ.आई. मैनेजमेंट सेंटरों के बारे जानकारी देने के लिए एस.एम.एस. भेजा गया।

स. सिद्धू ने कहा कि 29 दिसंबर को लाभपात्रियों की सूचियों प्रिंट करकेे टीकाकरण टीमों को दी जाएंगी। लाभपात्री निर्धारित जगह पर पहुँचेंगे और पोर्टल पर उनकी जांच की जायेगी। वह प्रक्रिया की पालना करेंगे और 30 मिनट तक इंतजार करेंगे। उन्होंने कहा कि बायोमैडीकल कूड़े के प्रबंधन की व्यवस्था भी की गई है। 104 हेल्पलाइन पर काल करके जांच की गई और हेल्पलाइन आपरेटरों के द्वारा सभी लाभपात्रियों को सही जानकारी दी गई।

Written By
The Punjab Wire