Close

Recent Posts

CORONA ਦੇਸ਼ ਪੰਜਾਬ ਮੁੱਖ ਖ਼ਬਰ

सांसद सनी देओल को मिली Y कैटेगरी की सुरक्षा, 11 जवान-2 PSO रहेंगे साथ

सांसद सनी देओल को मिली Y कैटेगरी की सुरक्षा, 11 जवान-2 PSO रहेंगे साथ
  • PublishedDecember 16, 2020

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भारतीय जनता पार्टी के गुरदासपुर से सांसद तथा अभिनेता सनी देओल की सुरक्षा बढ़ाई है। सनी देओल को वाई श्रेणी की सुरक्षा दी गई है, यानी अब उनके साथ केंद्रीय सुरक्षा बलों की टीम मौजूद रहेगी। 

मीडिया रिपोर्टस तथा गृह मंत्रालय के सूत्रों की मानें, तो आईबी की रिपोर्ट और सनी देओल को लेकर थ्रेट परसेप्शन के आधार पर ये सुरक्षा दी गई है। सनी देओल को जो Y श्रेणी की सुरक्षा मिली है, उसमें उनके साथ 11 जवान रहेंगे, इसके अलावा दो PSO भी मौजूद रहेंगे।

सनी देओल की सुरक्षा ऐसे वक्त में बढ़ाई गई है, जब पंजाब में कृषि कानूनों का भारी विरोध हो रहा है। किसान संगठनों ने भी भाजपा के नेताओं, मंत्रियों के घेराव की बात कही है तथा भाजपा पंजाब, हरियाणा और उत्तर भारत के अन्य राज्यों में विरोध का सामना कर रही है. 

सनी देओल पंजाब से ही आते हैं, ऐसे में लंबे वक्त तक कृषि कानून के मसले पर उनकी चुप्पी पर सवाल उठे थे। हालांकि, बाद में उन्होंने बयान जारी कर कहा था कि उनकी सरकार हमेशा किसानों के हक में फैसला लेती है, सरकार किसानों की बात सुनने को तैयार है और वो किसानों के साथ हैं.

सनी देओल के पिता और बॉलीवुड सुपरस्टार धर्मेंद्र ने भी ट्वीट कर किसानों के मसले पर चिंता व्यक्त की थी, धर्मेंद्र ने ट्वीट किया था कि ठंड के इस मौसम में किसान दिल्ली की सड़कों पर बैठे हैं, ऐसे में सरकार जल्द ही कुछ करे.

पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी को कई तरह की मुश्किलों का सामना कर पड़ रहा है। पहले अकाली दल ने साथ छोड़ दिया, फिर कृषि कानून के मसले पर किसानों का विरोध बढ़ता जा रहा है। सरकार और किसानों के बीच कई राउंड की बात हो गई है, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला।  

Written By
The Punjab Wire