CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ ਮੁੱਖ ਖ਼ਬਰ

बाज नही आ रहा पाकिस्तान, देर रात छह बार भेजा ड्रोन, बीएसएफ ने घुसपैठ को किया नाकाम

बाज नही आ रहा पाकिस्तान, देर रात छह बार भेजा ड्रोन, बीएसएफ ने घुसपैठ को किया नाकाम
  • PublishedDecember 7, 2020

लाईटे बंद कर ड्रोन उंचा उड़ा कर भेज रहा पाकिस्तान, बीएसएफ ने एल्यूमिनेटिंग बंब का भी किया इस्तेमाल

गुरदासपुर,7 दिसंबर (मनन सैनी) । भारत-पाक सीमा पर रविवार की रात को घनी धुंध में रोसा व चंदू वडाला में पाकिस्तान ने छह बार ड्रोन भेजने की नापाक कौशिश को अंजाम दिया। ड्रोन दिखाई देने के बाद बीएसएफ द्वारा की गई फायरिंग भी की गई। हालाकि बीएसएफ की ओर से इल्यूमिनेटिंग बंब का भी इस्तेमाल कर फायरिंग की गई परन्तु पाकिस्तानियों ने ड्रोन वापिस बुला लिया।इस संबंधी सोमवार को पंजाब पुलिस, बीएसएफ व अन्य सुरक्षा एजेंसियों द्वारा सीमावर्तीय क्षेत्र में घनी धुंद के दौरान सर्च अभियान चलाकर छानबीन की गई। 

गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से पाकिस्तान की ओर से ड्रोन भेज कर रेकी करने की नापाक कौशिश की जा रही है तथा देर रात पांच से छह बार ड्रोन को भारतीय सरहद में दाखिल करने की कौशिश की जाती है। जबकि बीएसएफ की ओर से तत्काल फायरिंग करने के चलते ड्रोन भारतीय सरहद में चंद सैंकेडों से ज्यादा नही टिक पाता। 

इस संबंधी जानकारी देते हुए बीएसएफ के डीआईजी राजेश शर्मा ने बताया कि  रविवार की रात को बीएसएफ की 89 बटालियन की बीओपी रोसा व चंद वडाला के बीच रात 11 बजे से लेकर दो बजे तक भारत-पाक सीमा पर छह बार पाक ड्रोन आसमान पर उड़ता हुआ देखा गया। जिसे बीएसएफ के जवानों ने गोलिया चलाकर भारत की ओर प्रवेश कर रहे ड्रेनों के प्रयासों को विफल किया गया। उन्होने बताया कि पाकिस्तान की ओर से ड्रोन की लाईटे बंद कर काफी उंचाई पर ड्रोन उड़ाया जाता है। हालाकि बीएसएफ की ओर से इल्यूमिनेटिंग बंब फैंक कर रैशनी के जरिए ड्रोन की लोकेशन का पूरा पता लगाने की कौशिश की गई परन्तु ड्रोन को ​निशाना नही ​बनाया जा सका। उन्होने कहा कि दिन प्रतिदिन सरहद पर कोहरा तथा घनी धुंध बढ़ रही है परन्तु बीएसएफ के जवानों का हौसला पूरी तरह बुलंद है तथा हर वक्त सरहद की कड़ी निगरानी कर रहे है।

Written By
The Punjab Wire