Close

Recent Posts

ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

तीन दिवसीय देशज 2019 फेस्टिवल का समापन

तीन दिवसीय देशज 2019 फेस्टिवल का समापन
  • PublishedDecember 23, 2019

सभ्यचारक समारोह आपसी प्यार और भाईचारक सांझ मजबूत करने में निभाते हैं बड़ी भूमिका-विधायक पाहड़़ा

गायक लखविंदर वडाली ने बांधा समय
दीनानगर। संगीत नाटक एकेडमी नई दिल्ली की ओर से जिला हेरीटेज सोसाइटी गुरदासपुर के सहयोग से 3 दिन चले देशज 2019 फेस्टिवल धूमधाम के साथ समापन हो गया। समारोह में बतौर मुख्य मेहमान हल्का विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा शामिल हुए। जबकि विशेष मेहमान के रूप में एसडीएम गुरदासपुर सकतर सिंह बल और चेयरमैन बलजीत सिंह पाहड़ा शामिल हुए। समारोह में लोक गायक लखविंदर वडाली समेत अलग-अलग राज्यों के कलाकारों ने शानदार पेशकार की।

विधायक पाहड़़ा ने करवाए जा रहे समारोह की सराहना करते हुए कहा कि ऐसे समारोह आपसी प्यार और भाईचारक सांझ मजबूत करते हैं। उन्होंने अलग-अलग राज्यों की टीमों द्वारा किए गए कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए कहा कि कलाकारों ने बहुत ही बढ़िया ढंग से अपनी कला का प्रदर्शन किया है। आज समय की जरूरत है कि अपने सभ्याचार से जुड़े और नौजवान पीढ़ी को सभ्याचार से अवगत करवाएं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार सभ्यचारक और अपने अमीर विरसे की संभाल के लिए विशेष प्रयास कर रही है। उन्होंने जिला हेरिटेज सोसायटी गुरदासपुर को आश्वासन दिलाया कि उनकी हरसंभव मदद की जाएगी।


इससे पहले समारोह का आगाज पंजाबी फोक कला मंच क्लब पटियाला की ओर से झूमर की पेशकारी से हुई। अलग-अलग राज्यों से आई टीमों द्वारा प्रदर्शन किए जाने के बाद प्रसिद्ध गायक लखविंदर वडाली ने अपनी कला का प्रदर्शन किया। इसके बाद एसएसएम कॉलेज दीनानगर मैनेजमेंट से सचिव भारतेंदु ओहरी और प्रिंसिपल डॉक्टर आरके तुली ने मुख्य मेहमान समेत अन्य प्रसिद्ध हस्तियों को सम्मानित किया गया। इस मौके पर फाइनेंस सचिव भूप सिंह, जिला हरितेज सोसायटी के सचिव प्रोफेसर राजकुमार शर्मा, मुनीश, जीएस काहलों, हरमनप्रीत सिंह आदि उपस्थित थे।

Written By
The Punjab Wire