ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਦੇਸ਼ ਪੰਜਾਬ

देश में अमन शांति पूरी तरह बहाल न होने के चलते कादियां का जलसा सलाना रद्द

देश में अमन शांति पूरी तरह बहाल न होने के चलते कादियां का जलसा सलाना रद्द
  • PublishedDecember 23, 2019

पाकिस्तान से पांच हजार से ज्यादा जमात के लोगो ने करनी थी शिरकत

मनन सैनी

गुरदासपुर। देश में अमन शांति पूरी तरह बहाल न होने के चलते कादियां में रहती अहमदिया मुस्लिम जमात ने ​27 दिसंबर को होने वाला अपना जलसा सालाना रद्द कर दिया है। यह जलसा आगे कब होगा इसकी घोषणा बाद में की जाएगी। जमात की ओर से इस अंतराष्ट्रीय स्तर के होने वाले सलाना जलसा समारोह संबंधी पूरी तैयारिया कर ली गई थी। परन्तु देश में फैली अराजकता के चलते इसे रद्द कर दिया गया। इस समारोह में पाकिस्तान से भी अहमदिया जमात के पांच हजार के करीब लोग​ शिरकत करने आने वाले थे। 
इस संबंधी जमात के भारत के प्रवक्ता तारिक अहमद ने बताया कि अंतराष्ट्रीय मुस्लिम जमात का 27,28,29 दिसंबर को वार्षिक सम्मेलन आयोजित होना था। परन्तु कुछ कारणों के चलते जमात की ओर से इसे मुलत्तवी कर दिया गया है। जलसे की अगली तारीख की घोषणा बाद में की जाएगी। इस मौके पर जमात अह​मदिया ने केंद्र और राज्य सरकार का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होने जलसे के आयोजन को लेकर विभिन्न प्रंबंध किए  तथा अभी तक पूर्ण सहयोग करते आ रहे है। 
गौर रहे कि इससे पहले मुम्बई 9-11 हमले में यह सालाना कार्यक्रम पहले एक बार मुलतवी कर दिया गया था तथा कुछ महीनों बाद दोबारा यह जलसा आयोजित किया गया। नोटबंदी के दौरान भी पाकिस्तान से आने वाले श्रदालु नही आए थे। अभी फिल्हाल देश विदेश में बसे अहमदिया समुदाय के लोगो की सुरक्षा को देखते हुए यह कार्यक्रम रद्द किया गया है ऐसा बताया जा रहा है। 

Written By
The Punjab Wire