गोल्डन स्कूल में कृत्रिम अंग लगाने के लिए 44 दिव्यांगों का हुआ चयन

गुरदासपुर,12 नवंबर। गोल्डन संस्था व श्री सत्या साई सेवा समिति की ओर से बाबा के 95वें जन्मदिवस के संबंध में 25वें रजत जयंती निशुल्क राज्य स्तरीय विकलांग कैंप का निरीक्षण दिवस गोल्डन सीनियर सेकेंडरी स्कूल गुरदासपुर में मनाया गया। जिसमें बतौर मुख्य मेहमान एडीशनल डिप्टी कमिश्नर तेजिंदरपाल शामिल हुए। जबकि कार्यक्रम का उद्घाटन निमिश पांडेय प्रधान आल इंडिया श्री सत्या साई सेवा संगठन ने आनलाइन किया।

इस मौके पर श्री सत्य साई सेवा संगठन के पंजाब प्रधान मनिंदर सिंह, कन्वीनर सुरिंदर महाजन, रणबीर, जेएस ठाकुर, हीरा अरोड़ा, इंद्रजीत सिंह बाजवा, डायरेक्टर गोल्डन ग्रुप राघव महाजन, डा. अशोक महाजन, डा. मीना महाजन, एमडी अनु महाजन, प्रिंसिपल जतिंदर गुप्ता, प्रि. डा. सुरिंदर सिंह, प्रेम खोसला, मुनीष बमौत्रा, राजेश, दीपक महाजन, बेअंत इंजी. कालेज से जेके बहल व शहर के अन्य गणमान्य संगठनों के प्रमुख भी शामिल हुए। कार्यक्रम को सबसे पहले मुख्यातिथि तेजिंदरपाल सिंह ने आगमन पर डा. मोहित महाजन ने उन्हें फुलो की मालाएं पहनाई व भेंट की। इसके बाद ज्योति प्रज्जवलित करने की रस्म भी अतिथि के सहयोग से पूरी की गई। इसके बाद गणेश वंदना प्रस्तुत की गई। डा. मोहित महाजन ने आए हुए मुख्यातिथि व सभी अन्य अतिथियों मनिंदर सिंह व सुरिंदर महाजन के दौशाले भेंट कर उन्हें सम्मानित किया।

इसके बाद कोटेश्वर राए कन्वीनर आल इंडिया सेवा दल ने भी आनलाइन लाइव अपने संदेश में सभी साई समितियों व मोहित महाजन के परिवार द्वारा करवाए जा रहे इस पुण्य कार्य की प्रशंसा की और अपनी तरफ से आगामी और गति से इस प्रकार के कार्यक्रमों को जारी रखने की प्रेरणा दी। उन्होंने कहा कि समाज के दीन दुखी वर्ग की निशुल्क सेवा ही भगवान की सेवा है। इसके बाद नीमिश पाण्डेय ने भी अपना आशीर्वाद व प्रेरणा देते हुए कहा कि उन्हें अपने जीवन में गुरदासपुर साई समितियों व मोहित महाजन के परिवार की तरफ से करवाए जा रहे सामाजिक कार्य हमेशा आगे बढऩे की प्रेरणा देते है और स्व. भी स्व. दीनानाथ महाजन व स्व. कृष्ण कांता महाजन द्वारा चलाए गए ऐसे कैंपों की प्रशंसा करते है। उन्होंने कहा कि हमें हमेशा ऐसे कार्यो में सल्गंण रहना चाहिए, जो हमें मानसिक व आत्मिक शांति प्रदान करें व समाज के कल्याण करने में सहयोक सिद्ध हों।

इसके बाद एडीसी तेजिंदरपाल सिंह ने भी ऐसे निशुल्क कैंपों को लगाने के लिए गोल्डन ग्रुप की भरपूर प्रशंसा की और उन्होंने अपने संदेश में बताया कि सभी गुरु व धर्म की मानवता की सेवा को ही करने की प्रेरणा देते है और इस प्रकार के आयोजन से जहां एक तरफ गरीब व बेसहारा लोग लाभ लेते है, वहीं दूसरी तरफ समाज का कल्याण व राष्ट्र भी खुशहाल होता है। इसके बाद डा. मोहित महाजन व उनकी टीम की तरफ से एडीसी पाल को समारोह में उपस्थित होने पर सम्मानित किया गया।

समारोह के अंत में मनिंदर सिंह ने आए हुए सभी अतिथियों का धन्यवाद किया और श्री सत्य साईं बाबा के जीवन व श्री सत्य साई सेवा समितियों दरा समाज के कल्याण के लिए किए जा रहे कार्यों की चर्चा की। इसके बाद सभी उपस्थित अतिथियों व जनसमूह के लिए लंगर भी वितरित किया गया। भारत विकास परिषद लुधियाणा से आई डाक्टरों व टेक्निशियनस ने 44 दिव्यांगो को कृत्रिम अंग लगाने के योगय घोषित किया।

Manan Saini
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
error: Content is protected !!