Close

Recent Posts

CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

22 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव, छह लोग हुए स्वास्थ

22 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव, छह लोग हुए स्वास्थ
  • PublishedNovember 11, 2020

गुरदासपुर। जिले में बुधवार को कोरोना से कोई मौत का मामला सामने नहीं आया है। हालांकि 22 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाॅजिटिव मिली है। वहीं छह लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं। जिले में अब कोरोना के 89 केस एक्टिव हैं। 

सिविल सर्जन डा. वरिंदर जगत ने बताया कि जिले में अब तक 182378 लोगों के कोरोना सैंपल लिए गए हैं। जिनमें से 174932 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई। वहीं 7038 लोग कोरोना पाजिटिव पाए जा चुके हैं। राहत की खबर है कि जिले में अब तक 6692 लोग कोरोना से ठीक हो चुके है। हालांकि 205 लोगों की अब तक कोरोना से मौत हो चुकी है। जिले में अब 89 केस कोरोना के एक्टिव रह गए हैं। उन्होंने बताया कि जिले में कोरोना ने पूरा कहर ढाया है। सितंबर माह कोरोना के केस एकदम से तेजी से बढ़े। सैंकडे़ लोग अपनी जान से हाथ धो बैठे। आज भले ही कोरोना के केस कम हो गए हैं। लेकिन अभी भी सतर्कता बरतनी चाहिए। लापरवाही आने वाले दिनों में भारी पड़ सकती है,क्योंकि कोरोना अभी रुका नहीं है। रोज कोरोना के केस मिल रहे हैं। इसलिए जागरुकता ही बचाव है। जिला प्रशासन व सेहत विभाग द्वारा जारी हिदायतों की पालना करें। 

उन्होंने बताया कि दीपावली मौके शहर के बाजारों में खरीदारी करने आने वाले लोगों में अधिकतर मुंह पर मास्क नहीं पहन रहें। यहां तक कि शरीरिक दूरी का भी ध्यान नहीं रखा जा रहा। यह लापरवाही है। एेसा बिल्कुल नहीं करना चाहिए। कोरोना जिले से पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है। इसलिए एक जागरुक नागरिक बनें। ताकि हम कोरोना को पूरी तरह से जिले से खत्म कर सकें। उन्होंने बताया कि बुधवार को जिले में 1563 लोगों के कोरोना सैंपल लिए गए हैं। उन्होंने बताया कि रोज दो हजार के करीब लोगों के कोरोना सैंपल लिए जा रहे हैं। लोग सेहत विभाग की टीम का सैंपल लेने में सहयोग करें।

Written By
The Punjab Wire