महिला सशक्तिकरण की ओर बड़ा कदम ; अरुणा चौधरी ने 362 आंगनवाड़ी सुपरवाईज़रों को सौंपे नियुक्ति पत्र

कहा, तरक्की हासिल 282 और 80 नव-नियुक्त आंगनवाड़ी सुपरवाईज़र राज्य की नयी पीढ़ी को पोषक ख़ुराक और स्वास्थ्य वातावरण प्रदान करने में अहम योगदान डालेंगी

चंडीगढ़, 11 नवंबर:महिलाओं को अधिक अधिकार देने की ओर बड़ा कदम उठाते हुये पंजाब के सामाजिक सुरक्षा, महिला और बाल विकास मंत्री श्रीमती अरुणा चौधरी ने आज 362 आंगनवाड़ी सुपरवाईजऱों को नियुक्ति पत्र सौंपे। इनमें से पंजाब राज्य अधीनस्थ सेवाएं चयन बोर्ड के द्वारा भर्ती हुई 80 आंगनवाड़ी सुपरवाईज़रों को पंजाब भवन में नियुक्ति पत्र दिए गए जबकि आंगनवाड़ी वर्करों के पद से तरक्की प्राप्त 282 आंगनवाड़ी सुपरवाईज़रों को सम्बन्धित ज़िलों में नियुक्ति पत्र जारी किये गए जिससे कोविड -19 के फैलाव को रोकने के लिए चल रहे विभागीय कामकाज प्रभावित ना हों।

नव-नियुक्त आंगनवाड़ी सुपरवाईज़रों को विभाग में तनदेही और समर्पण भावना से काम करने के लिए प्रेरित करते हुये श्रीमती अरुणा चौधरी ने कहा कि नयी भर्ती हुई और तरक्की प्राप्त आंगनवाड़ी सुपरवाईज़रों से विभाग को मज़बूती तो मिलेगी ही, साथ ही राज्य की नयी पीढ़ी को पौष्टिक ख़ुराक और स्वास्थ्य वातावरण देने में मदद के अलावा राज्य में हर वर्ग के लोगों को सरकार की कल्याण स्कीमों संबंधी समयबद्ध जानकारी देने में भी यह सुपरवाईज़र महिलाएं अहम योगदान डालेंगी। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री के साथ विभाग के प्रमुख सचिव श्रीमती राजी पी. श्रीवास्तवा, डायरैक्टर श्री विपुल उज्जवल, संयुक्त सचिव श्रीमती विम्मी भुल्लर और डिप्टी डायरैक्टर श्री गुरजिन्दर सिंह मोड़ भी मौजूद थे।

आंगनवाड़ी सुपरवाईज़रों की बड़ी स्तर पर भर्ती से आंगनवाड़ी वर्करों का मनोबल बढ़ने की बात कहते हुये सामाजिक सुरक्षा, महिला और बाल विकास मंत्री ने कहा कि सीधी भर्ती और तरक्कियों के द्वारा खाली पद भरने सम्बन्धी मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के लक्ष्य को प्राप्त करने की तरफ कदम उठाते हुये सामाजिक सुरक्षा, महिला और बाल विकास विभाग ने हाल ही में आंगनवाड़ी सुपरवाईज़रों के पद पर 282 आंगनवाड़ी वर्करें को तरक्की दी है और 80 आंगनवाड़ी सुपरवाईज़रों को पंजाब राज्य अधीनस्थ सेवाएं चयन बोर्ड के द्वारा विभाग में नियुक्त किया गया है। मंत्री ने कहा कि बड़ी संख्या में आंगनवाड़ी सुपरवाईज़रों की भर्ती से आंगनवाड़ी वर्करों का सरकार की नीतियों में विश्वास और मज़बूत होगा।

श्रीमती अरुणा चौधरी ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि घर-घर रोज़गार मिशन के अंतर्गत नौजवानों को नौकरियाँ देने की अपनी कोशिशों को जारी रखते हुये सामाजिक सुरक्षा, महिला और बाल विकास विभाग में विभिन्न खाली पद जल्दी भरे जाएंगे और इस सम्बन्धी विज्ञापन जल्द जारी किये जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस तरह राज्य के नौजवान सरकारी क्षेत्र में शामिल होकर कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की जन कल्याण स्कीमों को जन-जन तक पहुँचाने समेत राज्य को हर पक्ष से बेहतर बनाने वाली नीतियों में अपना योगदान डाल सकेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अपने चुनावी घोषण-पत्र में किये हर वायदे को हर हाल में पूरा करने के लिए वचनबद्ध है।

Thepunjabwire
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
error: Content is protected !!