Close

Recent Posts

CORONA ਪੰਜਾਬ ਮੁੱਖ ਖ਼ਬਰ

कोरोना मरीज़ों की मौत दर घटाने के लिए और यत्न किये जाएँ – सोनी

कोरोना मरीज़ों की मौत दर घटाने के लिए और यत्न किये जाएँ – सोनी
  • PublishedNovember 6, 2020

खाली पदों को भरने की हिदायत

चंडीगढ़, 6 नवंबर: राज्य के डाक्टरी शिक्षा और अनुसंधान संबंधी मंत्री ओम प्रकाश सोनी ने आज राज्य के सभी मैडीकल कालेजों को आदेश दिए हैं कि वह कोरोना पीडि़त मरीज़ों की मौत दर को घटाने के लिए यत्नों को तेज़ करें। वह आज यहाँ मैडीकल कालेजों की मासिक समीक्षा मीटिंग कर रहे थे।

सोनी ने कहा कि पंजाब राज्य में कोरोना मरीज़ों की संख्या में दिनों दिन गिरावट आ रही है जिससे कोविड मरीज़ों के लिए स्थापित अस्पतालों में दाखि़ल मरीजा की संख्या भी दिनों दिन कम रही है। इसलिए दाखि़ल मरीज़ों को और ज़्यादा ध्यान दिया जाये जिससे मौत दर को घटाया जा सके।
कोरोना वायरस की संभावित दूसरी लहर के लिए तैयारियों संबंधी चर्चा करते हुये श्री सोनी ने समूह कालेजों के अधिकारियों के साथ प्रबंधों संबंधी चर्चा की और कहा कि संभावित दूसरी लहर के लिए अब से ही तैयारियाँ कर ली जाएँ क्योंकि दिल्ली में बीते कुछ दिनों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में विस्तार हुआ है।

इस श्री डी. के. तिवाड़ी को एडहॉक पर सुपर स्पैशलिस्ट रखने के लिए भी कालेजों को मंजूरी देने के आदेश दिए और  रेगुलर भर्ती प्रक्रिया तेज करने के लिए कहा।सोनी ने प्रमुख सचिव को कहा कि वह वर्तमान वर्ष और अगामी वर्ष के लिए फंडों की जरूरत संबंधी जांच करें।

सोनी ने डायरैक्टर डाक्टरी शिक्षा और अनुसंधान डा. अवनीश कुमार को हिदायत दी कि वह विभाग में खाली पड़े सभी पदों को जल्द भरने के लिए कार्यवाही मुकम्मल करके बाबा फऱीद यूनिवर्सिटी के द्वारा भर्ती प्रक्रिया शुरू करवाने और साथ ही विभाग में जितने भी पदोन्नति वाले पद खाली पड़े हैं, उनको भी पदोन्नतियाँ के द्वारा जल्द भरना यकीनी बनाएं। इस मौके पर उन्होंने कोविड के दौरान मिसाली सेवाएं निभाने वाले डाक्टरी और पैरामेडिकल स्टाफ को सम्मानित करने का भी आदेश दिया।

इस मौके अन्यों में वाइस चांसलर बाबा फऱीद यूनिवर्सिटी ऑफ हैल्थ सायंसेज़ डाक्टर राज बहादुर, संयुक्त डायरैक्टर डाक्टरी शिक्षा और अनुसंधान डाक्टर अकाशदीप अग्रवाल, सरकारी मैडीकल कालेज पटियाला और अमृसतर के प्रिंसिपल और मैडिकल सुपरडैंट और डैंटल कालेज के प्रिंसीपल भी उपस्थित थे।
———-

Written By
The Punjab Wire