Close

Recent Posts

ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ ਪੰਜਾਬ

हाथरस कांड को सफाई कर्मचारियों ने हड़ताल कर मुख्यमंत्री योगी का फूंका पुतला

हाथरस कांड को सफाई कर्मचारियों ने हड़ताल कर मुख्यमंत्री योगी का फूंका पुतला
  • PublishedOctober 8, 2020

कहा पीड़ितों की जुबां को पुलिस व सरकार दबाने का कर रही प्रयास

हड़ताल के चलते शहर में साफ सफाई व्यवस्था रही पूरी तरह ठप्प

गुरदासपुर, 8 अक्तूबर (मनन सैनी)। हाथरस में गरीब परिवार की बेटी के साथ दुष्कर्म कर हत्या करने वाले आरोपियों को सजा दिलाने की मांग को लेकर सफाई सेवक यूनियन पंजाब के आवाहन पर जिला म्यूनिसिपल सफाई कर्मचारी यूनियन ने गुरुवार को हड़ताल कर अन्य संगठनों के साथ मिल कर शहर में रोष मार्च निकाला। इस उपरांत जहाज चौक में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला फूंक जमकर नारेबाजी कर कहा गया कि यूपी सरकार व वहां की पुलिस पीड़ितों की जुबां को दबा रही है। इस संबंधी आरोपी को फांसी पर लटकाने की मांग करते हुए उक्त ने कहा कि अगर न्याय न मिला तो संघर्ष और तेज किया जाएगा। कर्मचारियों की ओर से की गई हड़ताल के चलते शहर में साफ सफाई की व्यवस्था एकदम चरमा गई तथा जगह जगह कूड़े के ढेर देखने को मिले। 

इस मौके पर प्रधान मुनीष कुमार ने कहा कि हाथरस में गरीब परिवार की बेटी के साथ घिनौनी हरकत करने वाले आरोपियों को फांसी पर लटका देना चाहिए। पीड़ित परिवार को उनकी बेटी वापिस तो नहीं मिलेगी, परन्तु दरिंदों को फांसी पर लटकता देख उनकी बेटी की आत्मा को शांति जरुर मिलेगी। वहीं ऐसे दरिंदें दोबारा किसी बेटी के साथ ऐसा दुष्व्यवार नहीं करेंगे। वहीं जो पुलिस कर्मचारी इस मामले को दबने का प्रयास कर रहे हैं, उन्हें भी सख्त सजा दी जाए।

उन्होंने कहा कि यूपी की योगी सरकार हाथरस मामले में चारों तरफ से घिर चुकी है। बावजूद योगी सरकार इस मामले में कोई ठोस कदम नहीं उठा रही। पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए आरोपियों को फांसी पर लटकाने की पूरे देश की जनता मांग कर रही है। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार की जुबां को पुलिस व सरकार दबाने का प्रयास कर रही है।

उन्होंने राष्ट्रपति से मांग की है कि आरोपितों को फांसी पर लटकाया जाए।पीड़ित परिवार की सरकार एक करोड़ रुपये की मदद करें। पीड़ित परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए।पीड़ित परिवार को सुरक्षा मुहैया करवाई जाए। एसआईटी जांच निष्पक्ष होनी चाहिए। इस मौके पर यूनियन के अन्य सदस्य उपस्थित थे।

Written By
The Punjab Wire