लापरवाही-नहर का पानी ओवरफ्लो होकर लोगों के घरों में घुसा, लोगों को मजबूरन छतों पर गुजारनी पड़ी रात

प्रशासन से की मुआवजा दिलाने व लापरवाही बरतते वाले कर्मचारियों के खिलाफ विभागीय जांच की मांग

गुरदासपुर, 12 सितंबर (मनन सैनी)।  नहरी विभाग की लापरवाही के चलते दीनानगर के अवांखा में डीएवी स्कूल के पास नहर का पानी ओवरफ्लो होकर लोगों के घरों में जा घुसा। जिसके चलते लोगों को पूरी रात अपने घरों की छतों पर बैठकर ही काटनी पड़ी। पानी का बहाव इतना तेज था कि एक घर की दीवार भी गिर कर टूट गई। 

गौरतलब है कि उक्त स्थान से गुजरते रजबाहे में अचानक पानी ओवरफ्लो होने के चलते बाढ़ जैसे हालात बन गए। जिसके बाद पानी लोगों के घरों में आ घुसा गया और उनमें अफरा तफरी का माहौल बन गया। 

इस संबंधी जानकारी देते हुए मंगल सिंह ने बताया कि गत रात नहर में पानी तेज होने के चलते पानी ओवरफ्लो हो गया जिससे उनके घरों के अंदर पानी घुस गया। उनकी ओर से रात को करीब 1 बजे से कई बार कर्माचारियों को फोन किया गया परन्तु किसी के कानों पर जूं तक नही रेंगी। वहीं सुबह  साढ़े छह बजे एक कर्मचारी शीतल राम (झंडेचक्क) आए और उन्होने भी आकर हालात नही देखे। वह इस संबंधी प्रशासन से मांग करते है कि उनका जो नुकसान हुआ है उसका मुआवजा दिया जाए और नहरी विभाग के कर्मचारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाए। 

 उधर दीनानगर के एसडीएम रमन कौछड़ का कहना है कि उनके ध्यान में यह मामला आया है। विभाग की टीम को तुरंत भेज कर मामले की जांच करवाएंगे।

Coronavirus Update (Live)

Coronavirus Update

error: Content is protected !!