जिला गुरदासपुर में मंत्री रंधावा ने किया स्मार्ट राशन कार्ड योजना का आगाज

जिले के आठ लाख छह हजार 721 लाभार्थियों को बंटेगे दो लाख एक हजार 680 स्मार्ट राशन कार्ड 

गुरदासपुर, 12 सितंबर । पंजाब सरकार की ओर से राज्य के राष्ट्रीय खुराक सुरक्षा एक्ट (एनएफएसए) के अंतर्गत रजिस्टर्ड परिवारों को पूरी पारदर्शता से  से राशन पहुंचाने के उद्देश्य से स्मार्ट राशन कार्ड योजना की शुरुआत की गई है। इस योजना की शुरुआत पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज चंडीगढ़ में की है। जबकि जिला स्तरीय समारोह स्थानीय पंचायत भवन में की गई। जिसमें कैबिनेट मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा बतौर मुख्य मेहमान शामिल होकर लाभार्थियों को स्मार्ट कार्ड बांटे। इस दौरान हलका विधायक बरिंदरमीत सिंह पाहड़ा, डीसी मोहम्मद इशफाक व एसडीएम गुरदासपुर सकत्तर सिंह बल्ल शामिल हुए।

कैबिनेट मंत्री रंधावा ने बताया कि इस योजना के अंतर्गत पंजाब सरकार करीब 1.41 करोड़ लाभार्थियों को फायदा पहुंचाने के लिए स्मार्ट राशन कार्ड की शुरुआत की गई। इससे योग्य परिवारों को अधिकारिक लाभ मिलना यकीनी बनेगा और इससे सरकार को सेवाएं प्रभावशाली तरीके से और पूरी पारदर्शिता से मुहैया करवाने में सहायता मिलेगी और पंजाब सरकार द्वारा शुरु किए मिशन को फतेह को कामयाब मिलेगी। रंधावा ने कहा कि इस योजना के तहत जिला गुरदासपुर में आठ लाख छह हजार 721 लाभार्थियों को दो लाख एक हजार 680 स्मार्ट राशन कार्ड बांटे जाने है। यह लाभपात्री जिला गुरदासपुर में चल रहे 1261 राशन डिपूओं से बहुत ही रियायत दरों पर राशन प्राप्त कर सकते है। जिन परिवारों की वार्षिक आय 60 हजार रुपए से कम है, वह परिवार छह महीने के लिए प्रति सदस्य दो किलो के हिसाब से 30 किलो गेहूं प्राप्त कर सकता है।

इस दौरान विधायक पाहड़ा ने कहा कि स्मार्ट राशन कार्ड का प्रयोग कर लाभपात्री बिना किसी अतिरिक्त दस्तावेजों को साथ लाए बिना ईपोज मशीन के माध्यम से सरकारी डिपूओं से अनाज ले सकते है। इस मौके पर जिला प्लानिंग बोर्ड गुरदासपुर के चेयरमैन डा. सतनाम सिंह निज्जर, एडवोकेट बलजीत सिंह पाहड़ा, भुपिंदर सिंह विट्टी, रोशन जोसफ, अमनदीप कौर, हिमांशु कक्कड़, कंवलजीत सिंह टोनी आदि उपस्थित थे।

Coronavirus Update (Live)

Coronavirus Update

error: Content is protected !!