होशियरपुर-युवक को आत्महत्या के लिए उकसाने पर पत्नी व उसके प्रेमी के खिलाफ मामला दर्ज, शव पर चोटों की निशान पर जताई जा रही शंका

डाॅ अदिति बख्शी

गढ़शंकर (होशियापुर): गांव शाहपुर में बीस वर्षीय युवक को आत्महत्या करने के लिए उकसाने के आरोप में उसकी पत्नी व उसके प्रेमी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। हालांकि संदिज्ध अवस्था में युवक की छत्त से लटकते शव व उसके शव पर चोटों के निशान हत्या की अशंका भी जताई जा रही है।

रोशनदीन पुत्र चिरागदीन निवासी गांव शाहपुर दुारा पुलिस को दिए ब्यानों के मुताविक रोशनदीन के वीस वर्षीय बेटे मुसताक अली की शादी जैनम पुत्री लाल हुसैन निवासी गांव गोरखपुर, नवांशहर के साथ करीब डेढ वर्ष पहले हुई थी और विवाह के बाद ही मुसताक अली व उसकी पत्नी जैनम में आपस में झागड़ा होने लगा। जिसके पीछे विवाह से पहले जैनम के सदीक पुत्र वशीर निवासी मुल्लापुर, लुधियाना के साथ प्रेम संबंध होने मुख्य कारण था। जिसके चलते जैनम के पिता हुसैन झगड़े के बाद अपनी लडक़ी जैनम को ले जाते थे और कई बार इस तरह हुया और फिर छोड़ जाते थे। अव चार दिन पहले हुसैन अपनी लडक़ी जैनम को छोड़ कर गया था। कल रात पूरे परिवार ने खाना खाया और रात गयारह वजे मुसताक अली और उसकी पत्नी जैनम अपने कमरे में सोने के लिए चले गए ते अन्य पारिवारिक सदस्य बाहर सौ गए। सुवह जव रोशनदीन चार वजे भैसों का दूध निकालने के लिए उठा और मुसताक अली को उठाने गया तो वह कमरे में नहीं था।

जिसके बाद जव परिवारिक सदस्य ढूंढने लगे तो साथ में ही बासों से वनी छत्तके साथ रस्सी से मुसताक का शव लटका हुया था। हालांकि उसके पैर नीचे जमीन पर लगे हुए थे। रोशनदीन ने पुलिस को दिए ब्यान में कहा कि इससे पहले भी जैनम अपने पति मुसताक अली को जहरीली वस्तू खिला चुकी है। लेकिन तव मुसताक अली वच गया था। जैनम के अभी भी अपने प्रेमी सदीक से संबंध है। जिससे परेशान होकर मुसताक अली ने आत्महत्या की है। जिस पर गढ़शंकर पुलिस ने मृतक मुसताक अली की पत्नी जैनम व उसके प्रेमी सदीक पुत्र बशीर के खिलाफ धारा 306 व 34 आईपीसी तहत मामला दर्ज कर लिया।

 डीएसपी सतीश कुमार ने संपर्क करने पर बताया कि मुसताक अली के ब्यानों पर मृतक मुसताक अली की पत्नी व उसके प्रेमी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। अभी पूरे मामले की जांच कर अगली कार्रवाई की जाएगी। अभी उसकी पत्नी को ग्रिफतार नहीं किया गया।

मृतक का चाचा गुलाबदीन: मुसताक अली की मौत उसकी पत्नी के कारण ही इुई। जिस छत्त के बांस के मुसताक ली का शव लटका हुया था और उसके पैर जमीन के साथ लगे थे। उसके कान के पीछे कट के निशान थे और भी शरीर पर कई जगह निशान थे। जिससे शंका हो रही कि मुसताक की हत्या कर वहीं शव को लटका गया। मेरे भाई रौशनदीन जव चार वजे उठ कर कमरे में मुसतका अली का उठाने गया तो मुस्ताक अली वहां पर नहीं था तो पत्नी उठकर रौने लगी और कहने लगी कि एक वजे का गया है और अभी तक वापिस नहीं आया है। पुलिस मुसताक की पत्नी को अपने साथ ले गई।

Coronavirus Update (Live)

Coronavirus Update

error: Content is protected !!