Close

Recent Posts

ਕ੍ਰਾਇਮ ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

पूर्व फौजी एवं लोगो को नौकरी का झांसा देकर ठगी मारने वाला रिटायर्ड फौजी साथी समेत गिरफ्तार

पूर्व फौजी एवं लोगो को नौकरी का झांसा देकर ठगी मारने वाला रिटायर्ड फौजी साथी समेत गिरफ्तार
  • PublishedAugust 31, 2020

खुद डायरेक्टर बन, इंटरव्यू कर देते थे जाली एपांइटमैंट लैटर

गुरदासपुर, 31 अगस्त (मनन सैनी)। जिला गुरदासपुर की पुलिस ने भोले भाले लोगों तथा पूर्व फौजियों को नौकरी का झांसा देकर ठगी मारने वाले गिरोह का पर्दाफार्श  किया है। यह गिरोह विभिन्न स्थानों पर कमरे लेकर खुद डायरेक्टर बन,  इंटरव्यू कर, जाली एपाईंटमेंट लैटर देते थे।इस संबंधी थाना सिटी की पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की पहचान गुरमीत सिंह पुत्र करतार सिंह निवासी देलावाल जिला तरनतारन तथा संदीप सिंह पुत्र सुरिन्द्र सिंह निवासी चक्क करेखा जिला तरनतारन के रूप मे हुई है। गुरमीत सिंह फौज से रिटायर्ड है।

 जानकारी देते हुए एसएसपी गुरदासपुर राजिंदर सिंह सोहल ने बताया कि एक पीडि़त जगतार सिंह पुत्र बूटा सिंह निवासी कोटली बाबला थाना फतेहगढ़ चूडियां ने पुलिस को शिकायत दी थी कि वह रिटायर सैनिक है तथा आरोपी गुरमीत सिंह पुत्र करतार सिंह ने उसे स्टेट बैंक आफ इंडिया मे गार्ड की नौकरी दिलाने के नाम पर 1 लाख 30 हजार रूपये लिए थे। उनके साथ सुखचैन सिंह पुत्र कुलंवत सिंह निवासी कोटला बाबला भी साथ था जिसने भी गुरमीत के झांसे में आकर उसे 1.30 लाख  रुपए नगद स्टेट बैंक में नौकरी पर लगवाने के लिए दिए। इसी तरह गुरमीत सिंह ने सुरेन्द्र सिंह पुत्र तरलोक सिंह निवासी नमोली थाना तलवाड़ा को नगर निगम में चपड़ासी की नौकरी लगवाने के एवज में पैसे लिए तथा और भी कई लोगो को इसी झांसे में फंसा कर ठगी मारी है।

एसएसपी  ने बताया कि इस संबंधी सिटी पुलिस स्टेशन मे केस दर्ज कर आरोपी गुरमीत सिंह को गिरफ्तार कर पूछताश की गई तो उसने बताया कि एक अन्य संदीप सिंह पुत्र सुरिन्द्र सिंह निवासी चक्करेखा भी इस ठगी के काम मे उसका हिस्सेदार है। जिस पर संदीप सिंह को भी गिरफ्तार किया गया। आरोपितों को अदालत मे पेश किया जा रहा है। आरोपियों से सिक्यूरिटी गार्ड की 12 वर्दीयां, 7 जाली शिनाख्त कार्ड भी बरामद किए गए है।य़ 

Written By
The Punjab Wire