ਮੁੱਖ ਖ਼ਬਰ

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ दिल्ली के सीलमपुर इलाके में हुआ प्रर्दशन

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ दिल्ली के सीलमपुर इलाके में हुआ प्रर्दशन
  • PublishedDecember 17, 2019

कई इलाकों में मेट्रो स्टेशन बंद

दिल्ली।  नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ पूरे देश में प्रदर्शन जारी है। उत्तर पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर इलाके में भी बड़ी संख्या में लोग उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं। इनकी मांग है कि भेदभाव वाले संविधान विरोधी नए नागरिकता कानून को वापस लिया जाए। प्रदर्शन के दौरान कई गाड़ियों के शीशे तोड़े गए. पथराव में कुछ पुलिसवाले और प्रदर्शनकारी घायल हुए हैं।
भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस आंसू गैस के गोले दागे। प्रदर्शन के कारण सीलमपुर से जाफराबाद सड़क को बंद कर दिया गया है। भीड़ ने कई बसों मे तोड़फोड़ की। पुलिस ने पूरे इलाकों के घेरकर ऑपेरशन शुरू दिया है। प्रदर्शन के कारण सीलमपुर, जफरबाद, वेलकम, मौजपुर-बाबपुर, गोकुलपुरी समेत कई मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है। इन मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो नहीं रूक रही है.
सीलमपुर में करीब दो घंटे से बवाल चल रहा है। बवाल की शुरुआत दोपहर 1 बजे से हुई। इस दौरान हाथ में तिरंगा लेकर कई लोग प्रदर्शन कर रहे थे और नए नागरिकता कानून को हटाने की मांग कर रहे थे। देखते-देखते प्रदर्शन ने उग्र रूप से ले लिया। इसके बाद पथराव शुरू हो गया. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को गलियों में खदेड़ दिया है.
पथराव के दौरान कई प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इसके साथ ही अतिरिक्त पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गई है। पूरे इलाके पर ड्रोन कैमरे के जरिए नजर रखी जा रही है। गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, इस प्रदर्शन को 2 बजे शुरू करने का प्लान था। इसके लिए भीड़ इकट्ठा हुई। इस दौरान हिंसा शुरू हो गई।
Written By
The Punjab Wire