CORONA ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

जिले के दो मरीजों की अमृतसर में मौत, 72 नए पाए गए संक्रमित, 13 मरीज बाहरी जिलों में पाए गए पाजिटिव कुल आंकड़ा हुआ 1166

जिले के दो मरीजों की अमृतसर में मौत, 72 नए पाए गए संक्रमित, 13 मरीज बाहरी जिलों में पाए गए पाजिटिव कुल आंकड़ा हुआ 1166
  • PublishedAugust 16, 2020

गुरदासपुर, 16 अगस्त (मनन सैनी)। जिला गुरदासपुर में इतिहास साफ्टवेयर अभी तक बेहद अहम भूमिका अदा कर रहा है और जिले में करीब 270 से ज्यादा मरीज इतिहास साफ्टवेयर के जरिए हाटस्पार्ट ट्रैक कर संक्रमित मरीज ट्रेस किए जा चुके है। वहीं रविवार को शुक्रवार एवं शनिवार के पेडिंग टैस्टों की रिपोर्ट आई। जिसमें कुल 85 मरीज संक्रमित पाए गए। उक्त 85 मरीजों में 72 गुरदासपुर तथा अन्य बाहरी जिलो में पाॅजिटिव पाए गए है। जिले में कुल 1166 संक्रमित मरीज है। वहीं दो सक्रंमित मरीजों की मौत हो गई।

रविवार को कोरोना संक्रमित मरने वालों में बटाला निवासी एक कोरोना पीड़ित 55 वर्षीय महिला की मौत हो गई जोकि हायरपटेंशन तथा सीवीए तथा सीकेडी से ग्रस्त था, जबकि शनिवार को भी बटाला निवासी एक 77 वर्षीय पुरुष की मौत ईएमसी में हुई थी जिसकी तबियत खराब होने के चलते उसे वैंटीलेटर पर रखा गया था । जिससे अब जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 30 हो चुकी है। उधर जिले में आज 72 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए है।  हालाकि राहत की खबर यह है कि 98 लोगों ने कोरोना को मात दी है।

जिले में अब तक 49 हजार 462 संदिग्ध लोगों की सैंपलिंग की गई है। जिनमें से 47 हजार 428 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। हालांकि अब तक 805 लोग कोरोना को मात दे चुके है। उन्होंने कहा कि कोरोना को हराने के लिए सेहत विभाग दिन रात काम कर रहा है। जबकि लोग अभी भी लापरवाही करने से बाज नहीं आ रहे है और हिदायतों की उल्लंघना की जा रही है। उन्होने लोगों से अपील कि शरीरिक दूरी बनाकर रखें, बाहर निकलते समय मास्क अवश्य पहने और किसी वस्तु को छूने के बाद हाथों को बार-बार साबुन से धोंए। उन्होंन कहा कि यदि किसी को खांसी, बुखार या फिर जुकाम के लक्ष्ण दिखाई दें तो तुरंत निकट स्वास्थ्य केंद्र में जाकर डाक्टर से संपर्क करें। क्योंकि सावधानी से ही इस महामारी से बचाव है।


Written By
The Punjab Wire