Close

Recent Posts

ਗੁਰਦਾਸਪੁਰ

रोष प्रर्दशन- रेगूलर करने की मांग को लेकर शिक्षा प्रोवाईडर अध्यापक यूनियन ने शहर में काली झंडियों के साथ रोष मार्च निकाला

रोष प्रर्दशन- रेगूलर करने की मांग को लेकर शिक्षा प्रोवाईडर अध्यापक यूनियन ने शहर में काली झंडियों के साथ रोष मार्च निकाला
  • PublishedAugust 16, 2020

गुरदासपुर, 16 अगस्त ।  रेगुलर की मांग को लेकर शिक्षा प्रोवाइडर अध्यापक यूनियन ने अनुभव गुप्ता व गुरमीत सिंह के नेतृत्व में सीएम पंजाब को वादा याद दिलाने के लिए काली झंडियो के साथ शनिवार को शहर में रोष मार्च किया गया। रोष मार्च गुरु नानक पार्क से आरंभ होकर शहर के बाजारों में होता हुआ हनुमान चौंक, जहाज चौंक से डाकखाना चौंक में जाकर समाप्त हुआ।

वक्ताओं ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा थि उनकी सरकार आने पर पंजाब में काम करते शिक्षा प्रोवाइडर अध्यापकों को पहली कैबिनेट बैठक में रेगुलर कर दिया जाएगा। मगर अभी तक रेगुलर करने की कोई नीति नहीं बनाई गई। उन्होंने कहा कि रेगुलर तो दूर सीएम पंजाब इन अध्यापकों की अभी तक कोई सुधार नहीं ली। जिससे पूरे पंजाब के शिक्षा प्रोवाइडर अध्यापकों में रोष पाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि शिक्षा प्रोवाइडर अध्यापक पिछले 14 वर्षों से सरकारी प्राइमरी, मिडल व हाई स्कूलों में पढ़ा रहे है। पिछले 14 वर्षों से विभाग को बेहतर सेवाएं दी। जिसे में स्कूलों को बेहतर नतीजे, स्कूल के कार्यों को बढ़िया तरीके से चलाना, प्री-प्राइमरी प्रोजेक्ट में बच्चों की संख्या को बढ़ाना आदि विभाग के सभी कार्यों को बेहतर तरीके से किया है। पिछले लंबे समय से हम नामात्र वेतन पर काम कर रहे है। जिससे उनका परिवार का आर्थिक गुजारा करना किठन हो चुका है। वर्तमान समय में 9500 से 11 हजार मिल रहा है। कोविड-19 के चलते महंगाई इतनी बढ़ चुकी है कि घर का गुजारा करना भी कठिन हो चुका है। यदि पंजाब सरकार व शिक्षा विभाग द्वारा शिक्षा प्रोवाइडर अध्यापकों को रेगुलर करने के लिए कोई नीति न बनाई तो आने वाले समय मं पूरा पंजाब मं अपने अधिकारों के लिए सड़कों पर उतरेंगे और संघर्ष करेंगे। इस मौके पर ब्लाक प्रधान गुरपिंदर चीमा, दलबीर सिंह, प्रगट सिंह, कुलविंदर सिंह, जगमोहन, अनिल शर्मा, संजीव दीनानगर, संजीव बटाला, नरिंदर िसंह, अजय कुमार, जगरुप िसंह, अमनप्रीत कौर आदि उपस्थित थे।

Written By
The Punjab Wire