“सानू कुझ नही होन लग्गा वाला लोगो का रवईया खुद बन रहा लोगो के लिए खतरा” केंद्रीय जेल में बंद पठानकोट के 24 कैदियों सहित जिले कुल 105 मरीज , कुल संख्या हुई 1083

फतेहगढ़ चूड़िया में एक ही मोहल्ले से 17 मरीज तथा बटाला के एक ही अस्पताल से 5 पाए गए संक्रमित

गुरदासपुर, 14 मई (मनन सैनी)। जिले के लोगो का “सानू कुझ नही होन लग्गा वाला रवईया खुद उनके तथा दूसरे लोगो के लिए खतरा बन गया है”। जिले में लोगों की ओर से कोरोना वायरस को हलके में लेना तथा सरकार की ओर से जारी निर्देशों का पालन न करना प्रशासन एवं स्वस्थ्य विभाग के लिए समस्या बनता जा रहा है। जिसके चलते आने वाले समय में कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा रोक पाना प्रशासन के लिए भी पहाड़ खोदने के समान होगा। 

हालाकि जिला प्रशासन एवं स्वस्थ्य विभाग की ओर से मूलभूत सुविधाओं की कमी के बावजूद कोरोना संक्रमण को रोकने का प्रयास किया जा रहा है। जिसके चलते इतिहास साफ्टवेयर, होम टू होम सर्वे , कांटेक्ट ट्रेसिंग कर संक्र​मित मरीजों को ट्रेस करने का काम किया जा रहा है। परन्तु लोगो की ओर से अब मास्क का इस्तेमाल न करना तथा सोशल डिस्टैंसिंग का पालन न करना प्रशासन की मुश्किलों में इजाफा कर रहा है। वहीं स्वस्थ्य विभाग की ओर से भी स्वस्थ्य कर्मचारियों की कमी के बावजूद स्वस्थ्य कर्मचारियों से ज्यादा मशक्कत करवा कर भी लोगो को कम से कम मुश्किल पेश आए इसका ध्यान रखा जा रहा है। कर्मचारी भी दिन रात एक कर इस जंग में मुख्य भूमिका अदा कर रहे है।

जिले में आए 105 मरीज, कुल संख्या हुई 1104 , 28 की मौत

शुक्रवार को गुरदासपुर जिले में कुल 105 मरीजों संक्रमित पाए गए जिसके उपरांत जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 1083 हो गई है। जिसमें 24 संक्रमित पठानकोट जेल के कैदी है जो केंद्रीय जेल को कोविड़ केयर सैंटर के रुप में बदलने के उपरांत यहां भेजे गए। जिनकी गिनती पठानकोट में ही होगी। वहीं 81 अन्य संक्रमित जिले में पाए गए है। जिसमें दो उत्तर प्रदेश से आए संक्रमित है तथा एक मरीज पठानकोट में संक्रमित पाया गया है। जिले में कुल संक्रमित मरीजों में की संख्या 1083 हो गई है तथा 312 एक्टिव मरीज हो गए है।

फतेहगढ़ चूड़िया के एक ही मोहल्ले के 17 मरीज संक्रमित पाए गए है​ जिसे कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। इसी तरह बटाला के एक अस्पताल में 5 केस पाए गए है।  

कहां कितने पाए गए मरीज
3 मरीज राम शरणम कालोनी (गुरदासपुर), प्रेम नगर (गुरदासपुर) में 1, न्यू गोबिंदनगर बटाला रोड़ (गुरदासपुर) में 1, पुरानी अनाज मंडी में 1, गीता भवन रोड़ में 1, रेलवे कालोनी में 1 केस, गांव दोरांगला मं 1 तथा गुरदासपुर शहर के 2 अन्य मरीज संक्रमित पाए गए है। वहीं  गांधी नगर (बटाला), पंजग्रााईया, डोलूवाल (बटाला), वंडाला ग्रंथिया (बटाला), थिंड़ धारीवाल ( ब्लाक भुल्लर), बटाला की एक फाउंड्री में 3, गांव कुल्लियां, फतेहगढ़ चूडिया, बेहलूवाल (ब्लाक भुल्लर), पुरानी ग्रेन मार्किट (बटाला),गांधी नगर (बटाला) के 2 केस,काहनूवान रोड़ (बटाला), बटाला के एक अस्पातल के 5 केस, वंडाला बांगर, कलानौर के 5, गांव तुंग, गांव उर्गू खेड़ा, गांव काले खुर्द, गांव बिशनकोट के 3 केस, किला नत्थू सिंह, खुशीपुर, फतेहगढ़ चूडिया के एक ही मोहल्ले के 17 केस, तिब्बड़ी कैंट के 3 केस, दीनानगर शहर के 3, दीनानगर स्थित एक फैक्ट्ररी के 2 केस, फज्जूपुर, धारीवाल के 5 केस, गांव दुल्ला नंगल , गांव सोहल के 2 केस शामिल है।

Coronavirus Update (Live)

Coronavirus Update

error: Content is protected !!