कोरोना महामारी में भी निरंतर जारी है चिन्मय मिशन गुरदासपुर की सेवा 70 विधवा/निराश्रित महिला राशन-वितरण को राशन वितरित किया

मदन लाल गुप्ता ने उठाया दो महीने राशन वितरण का समस्त व्ययभार, पिछले वर्ष भेंट की थी 1, लाख 60 हजार की धनराशि

गुरदासपुर, 12 अगस्त। कोरोना महामारी के दौरान भी चिन्यम मिशन गुरदासपुर की ओर से भी सरकार की ओर से जारी पूरे निर्देशों की पालना करते हुए विधवा एवं निराश्रित महिलाओं को राशन वितरण निरंतर जारी है। हालाकि कोरोना महामारी को देखते हुए तथा इसके फैलाव को रोकने हेतू संस्था की ओर से राशन बांटने का काम दो दिन के लिए कर दिया गया है। जिसके तहत श्री ब्राहम्ण सभा भवन में दो दिन, मंगलवार और बुधवार को पांच-पांच के ग्रुप में अलग अलग समय पर बुलाकर, प्रत्येक महिला को राशन सामग्री किट (मूल्य 1000/-रु. प्रत्येक) के हिसाब से 70 महिलाओं को वितरित किया गया। संस्था की ओर से प्रत्येक महिला का हैंड सेनिटाइज किया गया, सोशल डिस्टेंसिंग तथा मास्क धारण करने के नियमों का भी पूरा पालन किया गया। इस मौके पर डा. जुगल किशोर (हमारे सहयोगी) ने प्रत्येक महिला को बुखार चेकअप करके स्वास्थ्य चेकअप भी किया।

परम सह्रदय श्री मदन लाल गुप्ता (मुंबई) जिन्होंने अपने पिता श्री हंस राज गुप्ता की पुण्यातिथि (15-8-20) और अपनी माता श्रीमति लाजवंती गुप्ता की पुण्यातिथि ( 25-11-20) के उपलक्ष्य में दो महीनों (अगस्त और नवंबर ) का समस्त व्ययभार वहन करते हुए एक लाख 60 हजार की धनराशि मिशन को गत वर्षों की तरह इस वर्ष भी भेंट की।

मदन गुप्ता की भाभी एवं भाई श्रीमति रीटा गुप्ता और केवल गुप्ता (एम.के ब्रदर्ज, गुरदासपुर) मुख्य मेहमान के रुप में शामिल हुए। जबकि निखिल कुमार कश्यप विशेषातिथि के रुप में मौजूद रहे। मदन गुप्ता जी मुंबई में यहां अपना कारोबार करते हुए बड़े बड़े सेवा प्रकल्प चला रहे हैं। जैसे कि एक स्कूल की नई बिल्डिंग बनाकर उसके संचालन का खर्चा वहन करना, कई रोगियों के लिए मुफ्त दवाई और रोग निदान का खर्चा, जरुरतमंद महिलाओं की शादी के समय पर आर्थिक सहायता और भी कई सेवा कार्यों में मदन गुप्ता जुटे हुए है। अपनी जन्मभूमि गुरदासपुर के लिए भी अनेक सेवा कार्यो में सहयोग जैसे कि दो मोर्चरी वाहन बनाकर रोटरी क्लब गुरदासपुर को दी गई है। जिसमें शिव भूमि बटाला रोड का सतत सुधार, अन्य कई प्रोजेक्ट में सहयोग के साथ चिन्मय मिशन गुरदासपुर को दो महीने का समस्त व्ययभार वहन करते है। उनकी सेवाओं की सराहना करते हुए चिन्मय मिशन उनको पैट्रन (संरक्षक) बनाने की सहर्ष घोषणा करता है।

इस मौके पर प्रधान श्री हीरा अरोड़ा ने मिशन के उद्देश्य टू गिव मैक्स हैपीनेस टू मैक्स पीपल फार मेक्स टाइम) का स्पष्टीकरन करते हुए तदन्र्तगत प्रकलप का विवरण बताया।

इस कार्यक्रम के दूसरे दिन श्रीमति प्रेम गुप्ता (पूर्व जिला चेयरपर्सन इन्नरव्हील जिला 307) मुख्यातिथि के रुप में पधारे। उन्होने हमारे रीस्ट्रोरिंग स्माइल आन द डिपस्ट्रेड फेसिस की प्रशंसा करते हुए हमें इसके बारे में मूल्यवान, सुझाव देकर अपना सहयोग देने का वादा दोहराया। सुरिंदर शर्मा पुलिस इंस्पेक्टर रिटा. एवं कपिल लखनपाल विशेषातिथि के रूप में शामिल हुए। अतिथि वर्ग ने मिशन के प्रस्तुत प्रकल्प की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए अपने सहयोग का आश्वासन भी दिया।

केके शर्मा टेलीफोन पर कौंसलिंग करते रहते है। सितंबर माह तक प्रत्येक महिला को स्वावलंबी बनने में प्रोगरैस रिपोर्ट बनाई जाएगी और कोशिश की जाएगी ज्यादा से ज्यादा महिलाएं इसी स्तर में स्वावलंबी बन जाए। अंत में अतिथि वर्ग करकमलों द्वारा राशन वितरण किया गया।

Coronavirus Update (Live)

Coronavirus Update

error: Content is protected !!